अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद की अहम बैठक, कुंभ के लिए हो रहे विकास काम को लेकर जताई नाराजगी

punjabkesari.in Friday, Sep 21, 2018 - 05:14 PM (IST)

इलाहाबादः अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद की अहम बैठक अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी की अध्यक्षता में मठ बाघम्बरी गद्दी अल्लापुर में सम्पन्न हुई। इस विशेष बैठक में सभी अखाड़ों के प्रतिनिधि और साधु संत शामिल हुए और कुंभ मेले के मद्देनजर कई अहम प्रस्ताव पास किए गए। विभिन्न अखाड़ों में चल रहे कामों पर भी चर्चा हुई और सभी काम समय से पूरा करने पर जोर दिया गया। पेशवाई मार्ग, विधुत व्यवस्था, जमीन आवंटन पर भी बैठक में चर्चा हुई। 

कुंभ के लिए हो रहे विकास कार्य की गति से अखाडा परिषद् ने नाराजगी व्यक्त की है। सड़क गड्ढा युक्त है। शहर में जगह-जगह जाम की समस्या है। प्रशासन बेहद लापरवाह बना हुआ है। साथ ही बैठक में पंचायती महा निर्वाणी अखाड़ा ने कुंभ में अखाड़ा परिषद द्वारा घोषित फर्जी बाबाओं को किसी भी तरह की सुविधा न देने का मुद्दा उठाया। जिसे ध्वनि मत से पास कर दिया गया।

जूना अखाड़े के उपाध्यक्ष महंत प्रेम गिरी ने बैठक के दौरान सरकार से मांग की कि झंसी स्थित क्रिया योग संस्थान द्वारा अवैध रूप से कब्जा की गई जमीन पर से तुरंत कब्जा हटाकर उसको मुक्त किया जाए। वहीं पेशवाई मार्ग पर पड़ने वाले जर्जर मकानों को ध्वस्त करने के लिए भी प्रशासन से मुलाकात करने का प्रस्ताव बैठक में पास किया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static