Amazon ने भारत में उतारे अपने शानदार Echo डिवाइस, जानें डिटेल्स

9/21/2018 4:57:22 PM

गैजेट डेस्क- अमेजन ने भारत में अपनी ईको सीरीज के कई नए प्रोडक्ट लांच कर दिए हैं। अमेज़न ने एको डॉट की तीसरी जेनेरेशन, एको प्लस की दू़सरी जेनेरेशन और एको डिवाइसेज़ के लिए एको सबवूफर लांच किया है। इनके नाम Echo Dot, new Echo Plus और Echo Sub Subwoofer हैं। कंपनी ने भारत में इको डॉट की कीमत 4,499 रुपए और Echo Plus की कीमत 14,999 रुपए रखी है। जबकि Echo Sub की कीमत 12,999 रुपए है। इसके साथ ही कंपनी ने ईको माइक्रोवेव, ईको वॉच, ईको शो, ईको लिंक और रिंग स्टिक अप कैमरा भी लांच किया है। अाइए जानते हैं ...

PunjabKesariEcho Dot

यूजर्स इस डिवाइस को ब्लूटूथ या 3.3 एमएम ऑडियो केबल से कनेक्ट कर सकते हैं। कंपनी का दावा है कि कॉम्पैक्ट डिजाइन के बावजूद इसमें तेज और बेहतरीन साउंड मिलेगा। एको डॉट कर्व्ड शेप और फैब्रिक डिजाइन में आता है। यह चारकोल, हेदर ग्रे और सैंडस्टोन रंगों में उपलब्ध हैं। यूजर्स एको डॉट की मदद से मौसम संबंधी जानकारियों ले सकते हैं। इसके अलावा, मल्टी-रुम म्यूजिक ग्रुपिंग में अपने पसंदीदा गाने बजाने और टाइमर्स व अलार्म सेट के लिए भी इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। 

PunjabKesariEcho Plus

इस स्मार्ट डिवाइस में 3 इंच लंबा नीयोडायनिम वूफऱ दिया गया है। यह एक नए तरक के फैब्रिक से बना है। एको प्लस के दूसरी जेनेरेशन में एक टेम्परेचर सेंसर भी दिया गया है। यह सेंसर दूसरी डिवाइसेज की मदद से टेम्पेरेचर-बेस्ड रुटीन सेट करता है। कंपनी ने इसे चारकोल, हैदर ग्रे व सैंडस्टोन कलर में पेश किया है।

PunjabKesariEcho Sub Subwoofer

आप Echo Sub को कम्पैटेबल एको डिवाइस से कनेक्ट कर ऑडियो बढ़ा सकते हैं। एको डिवाइसेज़ से एको सब को कनेक्ट कर स्टीरियो साउंड का मज़ा लिया जा सकता है। इक्वलाइजर फीचर के साथ सिर्फ वॉयस कमांड पर ही बेस, मिड-रेंज को एडजस्ट कर सकते हैं।

PunjabKesariRing Stick Up Cam

यह कैमरा वायर्ड और बैटरी से चलने वाले वेरियंट में उपलब्ध होगा। इसका उपयोग कहीं भी किया जा सकता है। PunjabKesari
Wall clock

यह क्लॉक पहले से मौजूद ईको स्पीकर से कनेक्ट हो सकती है और इसके बाद इसमें वॉइस कमांड के साथ टाइमर सेट किया जा सकता है। 

PunjabKesariMicrowave

यह माइक्रोवेव वॉइस कंट्रोल से आपके पसंद की चीज बनाकर देगा, इसके लिए यूजर को माइक्रोवेव को स्पेसिफिक कमांड देनी होगी। अलेक्सा से चलने वाला यह माइक्रोवेव 59.99 डॉलर में उपलब्ध होगा।

PunjabKesariEco link

यह एक से ज्यादा कमरों में ऑडियो सिस्टम्स को लिंक करने के काम आएगा। इसके माध्यम से आपके घर में मौजूद सभी स्पीकर्स को आप कनेक्ट कर सकेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jeevan

Recommended News

Related News

static