खनन माफिया पर राजस्व विभाग का शिकंजा, फैली सनसनी

9/21/2018 2:01:11 PM

जबलपुर : क्षेत्र में अवैध रेत खनन का मामला बढ़ता जा रहा है। रेत माफिया हिरन नदी घाट से रेत का अवैध निकासी कर रहे हैं। शिकायत पर कार्रवाई होती है, तो कुछ दिन तक मामला ठंडा रहता है फिर उसके बाद रेत खनन शुरू हो जाता है। रेत माफिया राजस्व अमले के साथ आंखमिचौनी का खेल कर रहे हैं। राजस्व विभाग सूचना मिलने पर कार्रवाई करता है, तो कई बार रेत माफिया रेत के साथ फरार हो जाते हैं। 
PunjabKesariराजस्व अमले ने रेत के अवैध उत्खनन और परिवहन की शिकायत पर हिरन नदी घाट में दबिश देकर 22 ट्रॉली रेत का अवैध स्टॉक और मौके से ट्रैक्टर जब्त किया। दोनों कार्रवाई एसडीएम सिहोरा आशीष पांडे की उपस्थिति में की गई। जब्त रेत कोटवार की सुर्पुदगी में रखवा दी गई, वहीं रेत से भरा ट्रैक्टर मझगवां थाने में खड़ा करवाकर प्रकरण दर्ज किया है। 

PunjabKesari10 ट्रैक्टर ट्रॉली रेत का स्टॉक 
दूसरी कार्रवाई पड़रिया कला हिरन नदी घाट के किनारे शंकर मंदिर के पास की। घाट के किनारे करीब दस ट्रैक्टर ट्रॉली रेत का स्टॉक पड़ा था। इसके अलावा सड़क किनारे राजस्व अमले को बारह ट्रैक्टर ट्रॉली रेत का स्टॉक मिला। पूछताछ करने पर रेत के वास्तविक मालिक का पता नहीं चला। अमले ने पंचनामा कार्रवाई के बाद अवैध रेत का स्टॉक कोटवार श्यामलाल दाहिया की सुर्पुदगी में रखवा दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

suman

Recommended News

Related News