J&K: पुलिसकर्मियों की हत्या से पहले आंतकी सरगना ने जारी किया था 12 मिनट का ऑडियो क्लिप

punjabkesari.in Friday, Sep 21, 2018 - 02:40 PM (IST)

नई दिल्ली: आतंकवादियों ने जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिला से तीन पुलिसकर्मियों को अगवा करने के बाद शुक्रवार की सुबह गोली मार कर हत्या कर दी। इस घटना के बाद हिजबुल कमांडर रियाज नायकू का नाम सामने आया है। इस साल 29 अगस्त की हत्या को मिलाकर कुल 35 पुलिसकर्मियों की हत्या हो चुकी है, जो 2017 में पूरे साल कुल हत्या से भी ज्यादा है। 

PunjabKesari

जानकारी मुताबिक, नायकू ने हाल ही में ही 12 मिनट के एक ऑडियो क्लिप के जरिए अपहरण की जिम्मेदारी लेते हुए आतंकियों के सभी परिजनों को रिहा करने के लिए तीन दिन का वक्त भी दिया था। इस क्लिप में नाइकू यह कहता सुनाई देता है, "हम इसमें आपके परिवारों को शामिल नहीं करना चाहते। हमने आपके परिजनों को इसलिए उठाया, ताकि आपको महसूस हो सके कि हमारी मांओं पर उस समय क्या गुजरती है, जब आप उनके निर्दोष बच्चों को गिरफ्तार करते हो।" उसने क्लिप में कहा, "हमने आपके परिजनों का इसलिए अपहरण किया, ताकि तुम जान सको कि हम आप तक पहुंच सकते हैं।" वीडियो में आतंकियों ने यह भी कहा था कि पुलिसकर्मियों और स्पेशल पुलिस अफसरों के इस्तीफे की कॉपी इंटरनेट पर अपलोड की जाए। उल्लेखनीय है कि आतंकियों ने कश्मीर के पुलिसकर्मियों और स्पेशल पुलिस अफसरों से इस्तीफा देने या फिर अंजाम भुगतने को कहा था। 

PunjabKesari

तीन पुलिसकर्मियों को मार डाला  
आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर के शोपियां में 4 पुलिसवालों के अपहरण होने का मामला सामने आया था, जिनमें से कापरन गांव से 3 पुलिसकर्मियों के शव बरामद हुए हैं। आतंकवादियों ने जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिला से अगवा करने के बाद तीन पुलिसकर्मियों की शुक्रवार सुबह गोली मार कर हत्या कर दी। यह जानकारी पुलिस ने दी। पुलिसकर्मियों के शव वंगम इलाके में एक बाग से बरामद किए गए। इस जगह से करीब एक किलोमीटर दूर स्थित एक गांव से उन्हें अगवा किया गया था। पुलिस ने मृतकों की पहचान कॉन्स्टेबल निसार अहमद, दो विशेष पुलिस अधिकारियों फिरदौस अहमद और कुलवंत सिंह के तौर पर की है। ये पुलिसकर्मी शोपियां जिला के कापरेन और हीपोरा इलाके से थे। पुलिस ने बताया कि बाटागुंड गांव के निवासियों ने आतंकवादियों का पीछा किया और उनसे पुलिसकर्मियों को अगवा नहीं करने का अनुरोध किया, लेकिन आतंकवादियों ने हवा में गोली चलायी और ग्रामीणों को धमकी दी।
    PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News