24 घंटे लड़कियों के होस्टल खोलने का मामला: PU में छात्राओं का धरना जारी

punjabkesari.in Friday, Sep 21, 2018 - 02:38 PM (IST)

पटियाला (जोसन) : पंजाबी यूनिवर्सिटी में लड़कियों के होस्टल 24 घंटे खोलने को लेकर घमासान जारी है। विद्यार्थी संगठन डी.एस.ओ. और ‘गुंडागर्दी विरोधी फ्रंट पंजाबी यूनिवर्सिटी पटियाला’ ने विद्यार्थी मांगों और लड़कियों के होस्टल 24 घंटे खोलने की मांग को लेकर  वाइस चांसलर दफ्तर के सामने धरना लगाया और अपनी मांगें पूरी करने की मांग की। 

इस मौके पर ‘गुंडागर्दी विरोधी फ्रंट पंजाबी यूनिवर्सिटी पटियाला’ द्वारा डी.एस.ओ. की मांगों का समर्थन करते हुए आज सिविल प्रशासन और यूनिवर्सिटी प्रशासन के साथ बैठक की गई जिसमें मांगों को हल करने की बात हुई और इसके साथ विद्यार्थी संगठनों की बैठक करके मांगों पर सांझा मोर्चा बनाने की बात की गई। इसके साथ ही सांझे फ्रंट में 4 संगठनों में मालवा यूथ फैडरेशन से लक्खा सिधाना और राजविन्द्र, भगत सिंह यूथ फैडरेशन हरियाणा, नव पंजाब विद्यार्थी मंच से यादविन्द्र और आऊटसोसिग सुरक्षा कर्मचारी यूनियन ने संघर्ष का समर्थन किया।

प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी भी पहुंचे पी.यू. में 
यूनिवर्सिटी प्रशासन की तरफ से यूनिवर्सिटी के माहौल को सुखदायी बनाने के लिए निरंतर यत्न किए गए। वाइस चांसलर की तरफ से यूनिवर्सिटी के अधिकारियों की बैठक सुबह बुलाई गई, जिसमें एक बार फिर यूनिवर्सिटी के माहौल को ठीक करने के लिए विचार किया गया।इसके बाद एस.डी.एम. अनमोल सिंह धालीवाल, एस.पी. (सिटी) केसर सिंह और डी.एस.पी. सुखअमृत सिंह रंधावा और अन्य अधिकारियों की तरफ से यूनिवर्सिटी प्रशासन और विद्यार्थी संगठनों के साथ भी बातचीत की गई। 

अधिकारियों द्वारा उनको विश्वास दिलाया गया कि यूनिवर्सिटी प्रशासन और उनके मध्य विद्यार्थीयों की मांगों संबंधी होने वाली बातचीत में उनका कोई दखल नहीं। उनकी चिंता यूनिवर्सिटी में अमन कानून की व्यवस्था को लेकर है। उनकी ओर से विद्यार्थीयों को बताया गया कि वाइस चांसलर दफ्तर समेत दूसरे अधिकारियों के नित्य के कामकाज में कोई रुकावट न डाली जाए। यूनिवर्सिटी का अकादमिक माहौल बेहतर बनाने के लिए उनको यूनिवर्सिटी प्रशासन को सहयोग देने के लिए कहा गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News