3 पुलिसवालों की हत्या और 'चक्रवाती तूफान' ने दी दस्तक, पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Friday, Sep 21, 2018 - 11:13 PM (IST)

नेशनल डेस्क: जम्मू-कश्मीर के शोपियां में अगवा किए गए 3 पुलिसकर्मियों की हत्या से लेकर 'चक्रवाती तूफान' ने ओडिशा में दी दस्तकतक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें, जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढ़िए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

कश्मीर: 3 पुलिसवालों की हत्या, आतंकियों के खौफ से 3 पुलिसकर्मियों ने छोड़ी नौकरी
जम्मू-कश्मीर के शोपियां में आतंकियों ने आज चार पुलिसकर्मियों को अगवा किया था जिनमें में से तीन की हत्या कर दी गई, जबकि एक कांस्टेबल को छोड़ दिया है। वहीं पुलिसकर्मियों की हत्या के बाद स्थानीय पुलिस के कर्मियों में आतंकियों का खौफ बैठ गया है। 

'चक्रवाती तूफान' ने ओडिशा में दी दस्तक, कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी
चक्रवाती तूफान ‘डे’ ने ओडिशा में दस्तक दे दी है। शुक्रवार सुबह तूफान गोपालपुर के पास समुद्री तट को पार कर गया, जिससे कई हिस्सों में भारी बारिश होने के साथ तेज हवाएं चल रही हैं। मौसम विभाग ने ओडिशा और उत्तरी आंध्र प्रदेश के कई हिस्सों में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। साथ ही, अगले 24 घंटों के लिए मछुआरों को समुद्री तटों पर नहीं जाने की सलाह दी गई है। 

Jet airways मामला: यात्री ने एयरलाइन्स से मांगा 30 लाख रुपए का मुआवजा और 100 वाउचर्स
मुंबई से जयपुर से आने वाली जेट एयरवेज की फ्लाइट में क्रू मेंबर की एक गलती के चलते गुरुवार को यात्रियों की जान पर बन आई। वहीं, इस मामले में इलाज के लिए अस्पताल भेजे गए पांच यात्रियों ने एयरलाइन्स से 30 लाख रुपए का मुआवजा तथा 100 अपग्रेड वाउचर्स की मांग की है। यात्री ने 100 अपग्रेड वाउचर की मांग इसलिए की, ताकि ताकि वह इकोनॉमी क्लास के टिकट पर बिजनेस क्लास में यात्रा कर सके।

PM मोदी ने माकन के जल्द स्वस्थ होने की कामना की, कांग्रेस नेता ने कहा- Thanks सर
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करके बीमार चल रहे कांग्रेस नेता अजय माकन के जल्द ही स्वस्थ होने की कामना की है। वहीं विदेश में इलाज करा रहे माकन ने मोदी के ट्वीट का जवाब देते हुए धन्यवाद किया है। माकन ने ट्वीट किया कि वे हड्डी की लगातार बढ़ने वाली और अपरिवर्तनीय बीमारी से ग्रस्त हैं जो बेहद दर्दनाक है लेकिन जीवन पर इससे कोई खतरा नहीं है।

किम, मून ने पवित्र ज्वालामुखी पर हाथ मिलाए
 एक दूसरे के प्रतिद्वंद्वी रहे उत्तर कोरिया और दक्षिण कोरिया के नेताओं ने अपने सम्मेलन के आखिरी दिन वीरवार को खूबसूरत ज्वालामुखी की चोटी पर खड़े होकर एक दूसरे से हाथ मिलाया। इस ज्वालामुखी को उत्तर कोरिया में पवित्र माना जाता है।दोनों नेता उत्तर कोरिया-चीन की सीमा पर स्थित पहाड़ी तक गए और तस्वीरें खिंचाई। 

अमरीकी रिपोर्ट में दावा, पाकिस्तानी आतंकी लगातार कर रहे हैं भारत में हमले
भारत और पाकिस्तान के रिश्ते हमेशा से चर्चा का विषय रहे हैं। पाकिस्तान कभी भी अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आता, ये पूरी दुनिया को पता है। वहीं, ट्रम्प प्रशासन ने बुधवार को महत्वपूर्ण आतंकरोधी कदमों के लिए भारत की सराहना करते हुए कहा है कि पाकिस्तानी आतंकी समूह भारत में अपने हमले जारी रखे हुए हैं।

ईशा-आनंद की सगाई आज, जानिए वेन्यू और कार्यक्रम
देश के सबसे बड़े उद्योगपति मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी और अजय पीरामल के बेटे आनंद पीरामल की सगाई आज होने जा रही है। इन दोनों की सगाई की रसमें बड़े धूमधाम से इटली के Lake Como में होगी। सगाई का कार्यक्रम 21 सितंबर से शुरू होकर 23 सितंबर तक चलेगा। सगाई के जश्र को यादगार बनाने के लिए पिछले कुछ समय से खास तैयारियां हो रही थी।

यस बैंक पर भारी पड़ा RBI का फैसला, एक झटके में निवेशकों के डूबे 25 हजार करोड़
शुक्रवार को बाजार खुलते ही यस बैंक के शेयर बाजार में भारी गिरावट आई है। यस बैंक का शेयर 34 फीसदी टूट गया। भारतीय रिजर्व बैंक ने यस बैंक के सीईओ राणा कपूर का कार्यकाल घटाकर सिर्फ 4 महीने का कर दिया है। आरबीआई ने उन्हें 31 जनवरी, 2019 तक पद पर बने रहने की अनुमति दी है।

क्रिकेट के अलावा इस काम में डेब्यू करने जा रहे हैं कोहली, जानें क्या है पूरा मामला
 भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली क्रिकेट के अलावा नई फील्ड में डेब्यू करने जा रहे हैं जिसका फर्स्ट लुक सामने आया है। उन्होंने इससे जुड़ा एक ट्वीट किया है जिसके बाद सभी फैंस चौंक गए हैं, लेकिन इसका सच कुछ और ही है। दरअसल, कोहली ने जो ट्वीट किया है उससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि वह फिल्मों में कदम रखने जा रहे हैं।

Asia Cup: बांग्लादेश के खिलाफ जीत की लय बरकरार रखने उतरेगी भारतीय टीम
पाकिस्तान को रौंदने के बाद भारत आज सुपर चार के अपने पहले मैच में बांग्लादेश से भिड़ेगा। भारत के लिए सबसे बड़ी चिंता टीम के संयोजन की होगी, क्योंकि हार्दिक पांड्या कमर की चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं, जबकि हांगकांग और पाकिस्तान के खिलाफ लगातार दो दिन खेलने के बाद भुवनेश्वर कुमार को आराम दिया जा सकता है। 

सोशल मीडिया पर सुर्खियां बटोर रहा यह जूता, जानिए क्या है वजह
किसी छोटे मुद्दे को बड़ा बनाने के लिए आजकल सोशल मीडिया का बखूबी इस्तेमाल किया जा रहा है। इन दिनों सोशल मीडिया पर एक जूता भी काफी सुर्खियां बटोर रहा है, जिसे लेकर बहस छिड़ गई है। इस जूते की डिजाइन का जमकर विरोध किया जा रहा है। लोगों के अनुसार, जूतों को बनाने वाली कंपनी ने गरीब लोगों का मजाक उड़ाया है। 

सफाई के दौरान मिली मृत पत्नी की चिठ्ठी,अचानक खुला 50 साल पुराना राज
 मिशीगन में रहने वाले 81 साल के टोनी त्रपनी एक दिन अपने कैबिनेट की सफाई कर रहे थे। तभी उन्हें अपनी वाइफ का एक लेटर मिला, जिसमें 50 साल पुराना राज दफन था। टोनी की वाइफ ने बताया कि उनका एक बेटा है। ये बात उन्हें तब पता चली जबकि जिंदगी भर दोनों अपने एक बच्चे के लिए संघर्ष करते रहे। 

सोशल साइट पर उड़ाया जा रहा है इस प्रेमी जोड़े का मजाक, सच्चाई जान लगेगा जोर का झटका
प्यार अंधा होता है” ये तो हम अक्सर कहते और सुनते आ रहे हैं। अभी हाल ही में सोशल मीडिया पर एक प्रेमी जोड़े कि कुछ तस्वीरें सामने आई, जिसे देखकर हर किसी ने जोड़े का खूब मजाक उड़ाया।

तलाकशुदा है मान्यता, संजय दत्त से पहले इनके साथ रचा चुकी हैं शादी
बॉलीवुड इंडस्ट्री में दो या तीन शादी करना एक आम बात है। इस कड़ी में संजय दत्त का भी नाम है। लेकिन संजय की तीसरी पत्नी मान्यता के भी संजय दूसरे पति है। जी हां ये बात शायद ही आप जानते होंने लेकिन ये सच है।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News