अवारा पशुओं से लोगों में दहशत का माहौल

punjabkesari.in Friday, Sep 21, 2018 - 12:25 PM (IST)

पठानकोट (शारदा): शहर में ट्रैफिक की समस्या के बाद लावारिस पशुओं एवं खूंखार सांडों की बढ़ी हुई फौज ने लोगों की समस्याएं बढ़़ा दी थी। वहीं जहां खूंखार सांडों ने दर्जनों लोगों को घायल किया, वहीं कई लोग मौत के ग्रास भी बने। प्रशासन की लंबी अनदेखी का आलम यह हो गया था कि पहले जहां लावारिस सांड चौराहों व सड़कों पर नजर आते थे, वे गलियों तक भी पहुंचने व जनता के लिए भयानक खतरा बनने लगे। अंतत: असंख्य नागरिकों को अपना शिकार बनाने के बाद प्रशासन ने कैटल कैप्चरिंग के ठेके को फिर से शुरू कर दिया है। इसके बाद से विभिन्न स्थानों से सांडों व पशुओं की धरपकड़ की कवायद शुरू हुई थी।

अब यह मुहिम रफ्तार पकड़ चुकी है तथा ठेकेदार व उसकी टीम कड़ी मशक्कत करके खूंखार सांडोंं के साथ लावारिस पशुओं की धरपकड़ करके कैटल पौंड पहुंचा रही है। इससे फिलहाल आम जनता को अस्थायी ही सही राहत तो मिली है। हालांकि अभी विभिन्न स्थानों पर लावारिस पशु व खूंखार सांड घूमते देखे जा सकते हैं, जिन्हें पकडऩा बाकी है। अचम्भे की बात है कि पिछले ही नगर निगम कार्यालय के सामने 2 खूंखार सांड लंबे समय तक आपस में गुत्थमगुत्था होकर भिड़ते रहे। 

क्या कहते हैं निगम अधिकारी
इस संबंध में नगर निगम के कमिश्रर कुलवंत सिंह (आई.ए.एस.) ने कहा कि नगर निगम ने नगर को लावारिस पशुओं से मुक्त करने का बीड़ा उठाया है। इसके तहत ही 4.5 लाख रुपए का ठेका कैटल कैप्चरिंग के लिए दिया गया है। इस मुहिम के तहत अब तक नगर के विभिन्न क्षेत्रों में घूमने वाले करीब 250 लावारिस पशुओं को पकड़कर कैटल पौंड लाया गया है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

bharti

Recommended News

Related News