20 साल की उम्र में करियर शुरू करने वाली करीना की हॉट अदाओं का आज है हर कोई दीवाना

9/21/2018 12:13:31 PM

मुंबई: सबके दिलों पर राज करने वाली एक्ट्रेस करीना कपूर का आज 38वां बर्थडे है। करीना का जन्म 21 सितंबर 1980 को मुंबई में हुआ था। करीना एकमात्र एेसी हसीना है, जो हमेशा अपनी लुक को लेकर सुर्खियों में रहती है। करीना ने अपने बिंदास अभिनय से दर्शकों के बीच अपनी एक अलग पहचान बनाई है। करीना के बर्थडे के खास मौके पर आज हम आपको उनके करियर की शुरूआत से लेकर अब तक की फिल्मों के लुक के बारे में बताने जा रहे हैं। करीना ने हर फिल्म में अपनी एक्टिंग से एक अलग छाप छोड़ी है। वहीं करीना का लुक भी हर फिल्म में अलग-अलग देखने को मिला है। 

 

PunjabKesari

 

रिफ्युज़ी

करीना ने अपने करियर की शुरूआत फिल्म 'रिफ्युज़ी' से की थी। इस फिल्म को जे.पी दत्ता ने डायरेक्ट किया था। इस फिल्म के दौरान करीना महज 20 साल की थी। करीना को इस फिल्म के लिए बेस्ट डेब्यू आर्टिस्ट का अवॉर्ड भी मिला था। 

 

PunjabKesari


मुझे कुछ कहना है

साल 2001 में आई फिल्म' मुझे कुछ कहना है' करीना के करियर की पहली सुपरहिट फिल्म साबित हुई। वर्ष 2001 में करीना को सुभाष घई की फिल्म 'यादें' में काम करने का अवसर मिला लेकिन कमजोर कहानी के कारण यह फिल्म टिकट खिड़की पर औंधे मुंह गिरी। हालांकि इस वर्ष उनकी 'कभी खुशी कभी गम' और 'अजनबी' जैसी सुपरहिट फिल्में भी प्रदर्शित हुई।

 

PunjabKesari

 

मुझसे दोस्ती करोगी


साल 2002 करीना कपूर के करियर के लिए महत्वपूर्ण वर्ष साबित हुआ। इस वर्ष उनकी 'जीना सिर्फ मेरे लिए' और मुझसे दोस्ती करोगे जैसी हिट फिल्में प्रदर्शित हुई। इस फिल्म में करीना का किरदार एक चुलबुली लड़की का था। 

 

PunjabKesari


मैं प्रेम की दीवानी हूं


साल 2003 में करीना को सूरज बडज़ात्या की फिल्म 'मैं प्रेम की दीवानी हूं' में काम करने का अवसर मिला। इस फिल्म में करीना के साथ ऋतिक रोशन और अभिषेक बच्चन लीड रोल में थे। ये फिल्म बॉक्स अॉफिस पर कुछ कमाल नहीं दिखा पाई। लेकिन फिर भी करीना का अंदाज इस फिल्म में देखने लायक था। 

 

PunjabKesari

 

चमेली


साल 2004 में करीना के अभिनय के नए आयाम देखने को मिला। इस साल करीना की युवा, चमेली, हलचल और एतराज जैसी सुपरहिट फिल्में रिलीज हुई। सुधीर मिश्रा के निर्देशन में बनी फिल्म 'चमेली' में करीना ने अपने दमदार एक्टिंग से दर्शकों का दिल जीत लिया। फिल्म में उनके दमदार अभिनय के लिए उन्हें फिल्म फेयर की ओर से पुरस्कार भी दिया गया। करीना इस फिल्म में वेश्या के रोल में थी। 

 

PunjabKesari


क्योंकि

2005 में आई इस फिल्म में करीना सलमान के साथ नजर आई थी। इसमें वह एक डॉक्टर के किरदार में दिखी। फिल्म 'क्योंकि' ने बॉक्स अॉफिस पर काफी अच्छा कमाल दिखाया था। इसे फिल्म को प्रियदर्शन ने डायरेक्ट किया था। 

 

PunjabKesari


ओमकारा

2006 में करीना कपूर की सुपरहिट फिल्म 'ओमकारा' रिलीज हुई। विशाल भारद्वाज के निर्देशन में बनी फिल्म 'ओमकारा' में करीना को उनके दमदार अभिनय के लिए फिल्मफेयर की ओर से क्रिटिक्स अवार्ड दिया गया था। 

 

PunjabKesari


जब वी मेट


 2007 में आई इम्तिआज अली की फिल्म 'जब वी मेट' एक रोमांटिक कॉमेडी फिल्म थी। फिल्म में शाहिद कपूर और करीना कपूर लीड रोल में नजर आए। इस फिल्म में करीना कपूर का किरदार एक पंजाबी लड़की का था। 

 

PunjabKesari

 

टशन 

ये एक एक्शन कॉमेडी फिल्म थी। 'टशन' से करीना कपूर काफी चर्चा में रहीं। वजह थी उनका 'जीरो फिगर'। इस फिल्म के लिए करीना ने अपना फिगर जीरो फिगर में तब्दील किया। वैसे करीना के मुताबिक यही वो फिल्म थी, जिसमें सैफ के साथ काम करने के बाद उनका दिल सैफ पर आ गया था। ये फिल्म साल 2008 में रिलीज हुई थी।

 

PunjabKesari

 

3 इडियट्स


2009 में रिलीज हुई फिल्म 3 इडियट्स ने बॉक्स अॉफिस पर अच्छा प्रदर्शन किया था। इस फिल्म में करीना के साथ अामिर खान, शरमन जोशी और अार.माधवन थे। इस फिल्म को राजकुमार हिरानी ने डायरेक्ट किया था।

 

PunjabKesari


गोलमाल 3

ये फिल्म एक मल्टीस्टार फिल्म थी। इस फिल्म में करीना के अलावा अजय देवगन, तुषार कपूर, अर्शद वारसी, मिथून चक्रवर्ती, कुणाल खेमु, जोनी लीवर के अलावा श्रेयस तलपड़े सहित कई सितारे थे। फिल्म में करीना का एक अलग अंदाज देखने को मिला था। इसे रोहित शेट्टी ने डायरेक्ट किया था। 

 

PunjabKesari


रा.वन

2011 में फिल्म रा.वन में करीना ने एक बच्चे की मां का किरदार निभाया था। इस फिल्म में करीना के साथ लीड रोल में शाहरूख खान थे। शाहरूख इस फिल्म में दोहरी भूमिका में थे। 

 

PunjabKesari


हीरोइन

2012 में आई फिल्म हीरोइन में करीना एक एक्ट्रेस के किरदार में थी। इस फिल्म में एक्ट्रेस के करियर के बारे में बताया गया है। इस फिल्म में अर्जुन रामपाल के साथ रणदीप हुड्डा भी थे। इस फिल्म में करीना ने 130 ड्रेसेज पहनी थीं। यह ड्रेसेज दुनिया के बड़े-बड़े फैशन डिजाइनरों ने डिजाइन की थीं।

 

PunjabKesari

 

सत्याग्रह

2013 में आई फिल्म सत्याग्रह एक पॉलिटीकल ड्रामा फिल्म थी। इस फिल्म में करीना के अलावा अमिताभ बच्चन, अजय देवगन, अर्जुन रामपाल सहित कई सितारे थे। इस फिल्म में करीना एक पत्रकार में रोल में नजर आई थी। इस फिल्म को प्रकाश झा ने डायरेक्ट किया था। 

 

PunjabKesari


सिंघम रिटर्न

2014 में आई फिल्म सिंघम रिटर्न में करीना के साथ अजय देवगन नजर आए थे। इस फिल्म में करीना एक पुलिस वाले की गर्लफ्रेंड बनी थी। ये फिल्म सिंघम का दूसरा पार्ट थी। 

 

PunjabKesari

 

बजरंगी भाईजान

इस फिल्म में करीना ने एक टीचर का रोल अदा किया था। करीना के अलावा इसमें सलमान खान, नवाजुद्दीन सिद्दीकी, हर्षाली मल्होत्रा मुख्य भूमिका में थे। इस डायरेक्ट कबीर खान ने किया था। 

 

PunjabKesari


उड़ता पंजाब

2016 में आई 'उड़ता पंजाब' में करीना एक डॉक्टर बनी थीं, जो अपने आसपास के युवाओं को ड्रग्स की लत से छुटकारा दिलाना चाहती है। इस फिल्म में करीना का एक अलग अंदाज देखने को मिला था। इसमें करीना के साथ पंजाबी एक्टर दिलजीत,शाहिद कपूर और एक्ट्रेस अालिया भट्ट भी थी। 

 

PunjabKesari


वीरे दी वेडिंग


हाल ही में रिलीज हुई फिल्म वीरे दी वेडिंग से करीना ने दोबारा कमबैक किया था। इस फिल्म में उनके साथ सोनम कपूर, स्वरा भास्कर और शिखा लीड रोल में थी। इसमें करीना की एक अलग लुक देखने को मिली थी। बेटे तैमूर को जन्म देने के बाद करीना की पहली फिल्म थी।

 

PunjabKesari


बता दें कि करीना ने साल 2017 में कोई भी फिल्म में काम नहीं किया। वह उस समय प्रेग्नेंट थीं। प्रैग्नेंसी के दौरान करीना ने अपने करियर से दूरी बना ली थी हालांकि बेटे तैमूर के जन्म के बाद भी करीना ने काफी समय काम नहीं किया। तैमूर के बाद करीना काफी मोटी हो गई थी लेकिन उन्होंने अपनी कड़ी मेहनत से खुद को दोबारा फिट किया और फिल्म वीरे दी वेडिंग से कमबैक किया।

 

PunjabKesari

 

ये कमबैक करीना का काफी शानदार था। करीना के अपकमिंग प्रोजैक्टस की बात करें तो वह जल्द ही फिल्म 'गुड न्यूज' और 'तख्त' में नजर आएंगी। कहा जा रहा है कि करीना की फिल्म 'गुड न्यूज' डार्क कॉमेडी होगी। वहीं करण जौहर के ड्रीम प्रोजेक्ट 'तख्त' में करीना मुगल काल की महारानी के रूप में नजर आएंगीं। करण की इस फिल्म में आलिया, जाह्नवी, सोनाक्षी सिन्हा, रणवीर सिंह और विक्की कौशल सहित कई बडे़ स्टार्स अभिनय करते दिखेंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Konika


Recommended News

Related News