ऑनलाइन फार्मैसी के विरोध में 8 लाख कैमिस्ट 28 को करेंगे हड़ताल

punjabkesari.in Friday, Sep 21, 2018 - 12:12 PM (IST)

लुधियाना (सहगल): ऑनलाइन फार्मैसी के विरोध में देश के 8 लाख कैमिस्टों ने 28 सितम्बर को हड़ताल का ऐलान किया है, जिसमें पंजाब के 24,000 कैमिस्ट भी शामिल होंगे। 

पंजाब कैमिस्ट एसो. के कार्यकारी अध्यक्ष जी.एल. चावला, महासचिव सुरिन्द्र दुग्गल व चेयरमैन सुरिन्द्र शर्मा ने कहा कि यह हड़ताल 27 रात 12 बजे से 28 रात 12 बजे तक जारी रहेगी और बंद में निजी अस्पतालों को शामिल करने के लिए आई.एम.ए. से पत्र लिखकर सहयोग मांगा जाएगा।उन्होंने कहा कि कैमिस्टों पर प्रतिदिन नई पाबंदियां लगाई जा रही हैं, जबकि ऑनलाइन फार्मैसी से कोई भी दवाई मंगवाना आसान है। 

पत्रकार सम्मेलन में एसो. के नेताओं ने कहा कि ऑनलाइन फार्मैसी को मान्यता देने के लिए संसद में नोटिफिकेशन लाई जा रही है, पर देशभर के कैमिस्टों ने इसके विरोध का फैसला किया है। इस हड़ताल को ऑल इंडिया आर्गेनाइजेशन ऑफ कैमिस्ट एंड ड्रस्ट के आह्वान पर किया जा रहा है। पत्रकार सम्मेलन में रा’य के 22 जिलों के प्रधान व सचिव उपस्थित थे। कार्यकारी प्रधान चावला व दुग्गल ने कहा कि ऑनलाइन फार्मैसी से मैडीकल नशे के कारोबार को बढ़ावा मिलेगा और लोग फर्जी पर्चिया अपलोड करके घर बैठे नशे के तौर पर इस्तेमाल होने वाली दवाइयां मंगवा लेंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News