मृत पत्नी के शरीर के साथ 6 दिन तक सोता रहा शख्स, हैरान कर देगी वजह

punjabkesari.in Saturday, Sep 22, 2018 - 12:04 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः इंग्लैंड की राजधानी लंदन से एक अजीबोगरीब घटना की खबर सामने आई है। यहां रहने वाले एक शख्स की पत्नी की 6 दिन पहले मौत हो गई थी, लेकिन इसके बावजूद उसने उसका अंतिम संस्कार नहीं किया, बल्कि उसके साथ सोता रहा। रसेल डेविसन की इस हरकत से लोग हैरान है। 
PunjabKesari
दरअसल, रसेल की पत्नी वेंडी डेविसन पिछले 10 सालों से सर्वाइकल कैंसर से जूझ रही थी और 6 दिन पहले उसकी मौत हो गई। इसके बाद रसेल के रिश्तेदारों ने उससे वेंडी का अंतिम संस्कार करने को कहा, लेकिन उसने मना कर दिया। मौत के बाद रसेल ने पत्नी के मृत शरीर को नहलाया और अपने बेडरूम में रखा। इस दौरान वो 6 दिनों तक मृतक पत्नी के साथ ही सोता रहा। उसने बताया कि वह अपनी मृत पत्नी से बातें भी किया करता था। हालांकि, बाद में विधि-विधान के साथ वेंडी के मृत शरीर को दफना दिया गया। 
PunjabKesari
क्यों किया एेसा 
रसेल ने ऐसा करने के पीछे के कारणों का खुलासा करते हुए कहा कि उनकी पत्नी चाहती थी कि वो अपनी अंतिम सांसें अपने ही घर में ले। उसने बताया कि पत्नी के शव को दफनाने के बजाए बेडरूम में रखने के पीछे उसका उद्देश्य मौत को लेकर लोगों की सोच को बदलना था।
PunjabKesari
उसने कहा कि हमारे समाज में मौत एक ऐसी चीज बन गई है, जिसे लेकर लोगों का व्यवहार अजीब-सा होता है। उसने कहा कि हमें अपनी सोच में बदलाव लाना होगा और जैसे हम किसी जिंदा इंसान की इज्जत करते हैं, वैसे ही मृतक की भी करनी चाहिए। उसने लोगों से आग्रह किया है कि ऐसा हर किसी को करना चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News