कांग्रेस ने रेप की घटनाओं व राफेल डील के मुद्दे पर राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन

punjabkesari.in Friday, Sep 21, 2018 - 11:08 AM (IST)

चंडीगढ़(धरणी): हरियाणा कांग्रेस ने प्रदेश में बढ़ती बलात्कार की घटनाओं एवं राफेल डील के मुद्दे पर आज पार्टी प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर के नेतृत्व में राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य को 2 अलग-अलग ज्ञापन सौंपे। ज्ञापन में राष्ट्रपति से मांग की गई है कि मोदी सरकार द्वारा सारे नियमों को ताक पर रखकर राफेल लड़ाकू विमानों की खरीद में किए गए घोटाले की तुरंत जांच करवाई जाए। 

ज्ञापन में राष्ट्रपति से यह भी मांग की गई है कि प्रधानमंत्री और रक्षामंत्री को संयुक्त संसदीय समिति के समक्ष बुलाया जाए और राफेल सौदे के समस्त रिकार्ड की जांच की जाए। दूसरे ज्ञापन में राज्यपाल से आग्रह किया गया है कि हरियाणा में बच्चियों व महिलाओं पर बढ़ रहे अपराध व बलात्कार की घटनाओं का गंभीरता से  संज्ञान लेते हुए राज्य सरकार को ऐसे जघन्य अपराधों की रोकथाम के लिए असरदार कार्रवाई करने का आदेश दें। 
PunjabKesari
ज्ञापन देने के बाद पत्रकारवार्ता में तंवर ने खट्टर सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि प्रदेश में कानून-व्यवस्था की स्थिति चरमरा गई है। पिछले वर्ष के दौरान बलात्कार की 1500 से ज्यादा घटनाएं हुई, यानी प्रतिदिन रेप के 3 मामले हुए। तंवर ने बताया कि राज्य में बाजरा की खेती करने वाले अढ़ाई लाख किसान हैं परंतु सरकार ने बाजरा की खरीद के लिए रजिस्ट्रेशन के वास्ते जो सॉफ्टवेयर बनाया है उसने 40 हजार की संख्या पर ही काम करना बंद कर है। इससे स्पष्ट होता है कि खट्टर सरकार हरियाणा में बाजरा की खरीद में 1 हजार करोड़ रुपए का घपला करने की तैयारी में है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rakhi Yadav

Recommended News

Related News

static