सेहत विभाग की छापेमारी का ढाब बस्ती राम के दुकानदारों ने किया विरोध

punjabkesari.in Thursday, Sep 20, 2018 - 09:45 PM (IST)

अमृतसर(दलजीत): सेहत विभाग द्वारा व्यापारिक मंडी ढाब बस्तीराम में की जा रही छापेमारी का दुकानदारों ने विरोध किया है। दुकानदारों ने अपनी दुकान में बंद कर विरोध जाहिर किया। उधर दूसरी ओर जिला सेहत अधिकारी ने कहा कि अगर दुकानदार मिलावटी खाद्य पदार्थ नहीं बेचते हैं, तो वह विभागीय कार्रवाई से क्यों डर रहे हैं तथा भविष्य में या छापेमारी जारी रहेगी।

जानकारी अनुसार शहर की प्रसिद्ध व्यापारिक मंडी ढाब बस्तीराम मैं सेहत विभाग की टीम जिला सेहत अधिकारी डा. लखबीर सिंह भगोवालिया के निर्देशों पर छापेमारी करने गई थी, टीम में फूड इंस्पेक्टर अश्विनी कुमार तथा इंस्पैक्टर गेल उपस्थित थे, विभाग ने जब 
दुकानों की चेकिंग करनी चाही तो दुकानदारों ने दुकानें बंद कर दी। दुकानदारों का आरोप था कि स्वास्थ्य विभाग की टीम एक माह में आठ से दस बार यहां छापेमारी कर चुकी है। हर तीसरे दिन यहां आकर खाद्य वस्तुओं के सैंपल लिए जाते हैं। हम सैंपलिंग के खिलाफ नहीं, पर इसका कोई मापदंड तो होना चाहिए। दुकानदार हरविंदर सचदेवा ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की टीम सेठी कोल्ड ड्रिंक स्टोर में पहुंची थी। मैंने टीम से पूछा कि वहां यहां बार-बार क्यों आते हैं। इससे दुकानदारों में दहशत फैल रही है। वैसे भी कारोबार मंदा चल रहा है। टीम के आने से ग्राहक भी लौट जाता है। इस पर टीम ने जवाब दिया कि वह अपना काम कर रहे हैं।

हरविंदर सचदेवा ने कहा कि छापेमारी के कारण दुकानदार दुकानें बंद कर देते हैं। उन्हें लगता है कि कहीं उन्हें किसी केस में न फंसा दिया जाए। स्वास्थ्य विभाग की इस गलत कार्रवाई के विरोध में वह सांसद गुरजीत सिंह औजला से मिलेंगे और इन्हें रोकने की मांग करेंगे। उधर दूसरी ओर जिला सेहत अधिकारी डॉक्टर लखबीर सिंह भागोवालिया ने कहा कि विभाग को शिकायत मिली थी कि मंडी में नकली कोल्ड ड्रिंक बनाकर सप्लाई की जा रही है, उसी के आधार पर टीम छापेमारी करने गई थी, परंतु इसी दौरान मंडी के एक दुकानदार द्वारा टीम के अधिकारियों  के साथ बुरा व्यवहार किया गया है।

विभाग द्वारा तंदरुस्त पंजाब मुहिम के तहत मिलावटखोरों के खिलाफ विशेष अभियान छेड़ा हुआ है। मंडी में कुछ दुकानदार दाल मसाला इत्यादि में मिलावट करके बेच रहे हैं। यदि दुकानदार सच्चे हैं तो उन्हें भी बाकी किसी भी कार्रवाई से डरने की जरूरत नहीं है। उन्होंने स्पष्ट किया कि विभाग की छापेमारी मंडी में और तेज की जाएगी तथा जो दुकानदार विभाग के कार्यों में अड़चन पैदा करेगा। उसकी पुलिस को शिकायत की जाएगी। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Des raj

Recommended News

Related News