बठिंडा में एम्स के लिए अपेक्षित जमीन ट्रांसफर करने को मंजूरी

punjabkesari.in Thursday, Sep 20, 2018 - 09:25 PM (IST)

चंडीगढ़: पंजाब मंत्रिमंडल ने बठिंडा में ऑल इंडिया इंस्टीच्यूट ऑफ मेडीकल साईंसेज (एम्ज) प्रोजैक्ट के लिए राज्य से संबंधित जमीन के विभिन्न टुकड़ों को केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय को ट्रांसफर करने का फैसला किया है।

एम्ज प्रोजैक्ट के लिए बठिंडा में जमीन को मिली मंजूरी 

इस आशय का फैसला मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह की अध्यक्षता में यहां हुई मंत्रिमंडल की बैठक में लिया गया। चार एकड़, एक कनाल 13 मरले जमीन केंद्रीय मंत्रालय को देने का फैसला किया है जो पंजाब कृषि यूनिवर्सिटी लुधियाना और राज्य के खेल विभाग के नाम है। इससे पहले एम्ज प्रोजैक्ट के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय को तबदील की बठिंडा जिले के गांव जोधपुर रोमाना में पंजाब कृषि यूनिवर्सिटी के साथ सम्बन्धित 175.1 एकड़ जमीन को भी मंजूरी दे दी है। 

इस फैसले से बठिंडा में एम्ज की स्थापना के लिए दी जाने वाली जमीन की जरूरत पूरी हो गई है। बठिंडा में बनने वाला एम्ज 750 बिस्तरों की क्षमता वाली प्रमुख मेडीकल संस्था होगी जिसमें 10 स्पेशैलिटी विभाग और 11 सुपर स्पेशैलिटी विभाग होंगे। मुख्यमंत्री ने एम्ज को जल्दी चालू करने के प्रति अपनी सरकार की वचनबद्धता को दोहराया जिसकी प्रगति की निगरानी रोजमर्रा के आधार पर की जा रही है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News