‘मनर्मिजयां’ से विवादित सीन हटाने पर भड़के अनुराग कश्यप

9/20/2018 7:43:37 PM

मुंबईः बॉलीवुड निर्देशक अनुराग कश्यप ने ‘मनर्मिजयां’ से कुछ विवादित सीन हटाए जाने के बाद ट्रविटर पर अपने गुस्से का इजहार किया। उन्होंने कहा कि फिल्म निर्माताओं ने सीन हटाने से पहले उनसे संपर्क नहीं किया।  दरअसल ‘मनर्मिजयां’ में पगड़ी उतारकर सिगरेट पीने वाले ²श्य को लेकर सिख समुदाय ने विरोध जताया था और उस पर कश्यप ने बुधवार को सिख समुदाय की भावनाओं को आहत करने के लिए ‘मांफी’ मांग ली थी। 

बता दें कि कश्यप फिलहाल देश से बाहर हैं। इस फिल्म के निर्माता ने प्रत्यक्ष तौर पर कश्यप की अनुपस्थिति में सेंसर बोर्ड से कथित आपत्तिजनक सीन को हटाने के लिए संपर्क किया। फिल्म में मुख्य कलाकार की भूमिका में तापसी पन्नू, अभिषेक बच्चन और विक्की कौशल हैं। कश्यप ने टविटर पर इस फिल्म के प्रस्तुतकर्ता इरोका इंटरनेशनल के प्रति अपने गुस्से का इजहार किया। उन्होंने ट्वीट किया,‘’इससे पहले कि मेरा ट्वीट हटा लिया जाए, बधाई हो। इससे पंजाब की सभी समस्याएं समाप्त हो गई और सिख युवाओं को बचा लिया गया। जब भी आप किसी फिल्म से परेशान हों तो सीधे किशोर (इरोका इंटरनेशनल प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के अध्यक्ष) से बात करें। इरोका को पता है कि मिनटों में समस्या का समाधान कैसे किया जा सकता है।‘’ 
PunjabKesari
एक बयान में इरोका ने बिना कश्यप का हवाला देते हुए बताया कि निर्देशक आनंद एल राय द्वारा चलाया जा रहा कलर येलो प्रोडक्शन्स, ‘मनर्मिजयां’ का क्रियेटिव प्रोड्यूसर है। बयान में आगे कहा गया है,‘’कलर येलो हर समुदाय का आदर और सम्मान करता है और हमारा इरादा तटस्थ रहने के साथ ही किसी भी धर्म या समुदाय की भावना इरादतन आहत करने का नहीं है।‘’ 

इरोका ने अपने बयान में आगे कहा,‘’कानून-व्यवस्था के प्रति हमारे मन में गहरा सम्मान है और हम सेंसर बोर्ड के सभी निर्देशों का पालन करते हैं जो देश में फिल्म की सबसे बड़ी अथॉरिटी है।‘’ सेंसर की एक कॉपी के अनुसार फिल्म से तीन सीन हटाए गए हैं। इसमें 29 सेकंड का सिगरेट पीने वाला सीन है और अभिनेत्री तापसी पन्नू और अभिषेक बच्चन का एक मिनट का गुरुद्वारे वाला सीन है। इसके अलावा 11 सेकेंड का तापसी पन्नू का सिगरेट पीने वाला सीन है।  

तापसी पन्नू ने भी फिल्म से इन सीन के हटाए जाने पर गुस्से का इजहार किया। अभिनेत्री ने ट्वीट किया,‘‘मैं आश्वस्त हूं कि इन सीन को हटाकर यह सुनिश्चित कर लिया गया कि कोई सिख अब कभी भी सिगरेट नहीं पिएगा और कोई महिला गुरुद्वारे में शादी करने के दौरान किसी के बारे में नहीं सोचेगी। इससे वाहेगुरु को गर्व होगा और इसका आश्वासन मिल जाएगा कि मेरा धर्म सबसे शुद्ध, सबसे सही और शांतिप्रिय है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pawan Insha


Recommended News

Related News