राहुल का PM मोदी पर हमला, कहा-  ‘गली-गली में शोर है, हिंदुस्तान का चौकीदार चोर है’

punjabkesari.in Thursday, Sep 20, 2018 - 06:47 PM (IST)

डूंगरपुर: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को राफेल विमान सौदे में कथित घपले को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सीधा हमला बोला और कहा कि देश से एक नयी आवाज उठ रही है कि ‘गली-गली में शोर है, हिंदुस्तान का चौकीदार चोर है’। राजस्थान के आदिवासी बहुल डूंगरपुर जिले के सागवाड़ा में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए राहुल ने राफेल विमान सौदे में कथित घपले का जिक्र किया। राहुल ने कहा, "नरेंद्र मोदी जी ने कहा था कि मैं देश का प्रधानमंत्री नहीं बनना चाहता हूं, मैं देश का चौकीदार बनना चाहता हूं, लेकिन आज देश के दिल में, राजस्थान की जनता के दिल में एक नयी आवाज उठ रही है... गली-गली में शोर है, हिंदुस्तान का चौकीदार चोर है।" उन्होंने नोटबंदी को लेकर भी प्रधानमंत्री पर निशाना साधा और कहा कि प्रधानमंत्री ने अपने इस कदम से पूरे देश को बैंक के सामने कतारों में खड़ा कर दिया। उन्होंने कहा, "लेकिन बैंक के सामने कतारों में सिर्फ गरीब लोग खड़े थे। कोई ललित मोदी, विजय माल्या या अनिल अंबानी उस कतार में नहीं था। यह पूरे देश ने देखा है।"
    PunjabKesari

उन्होंने उद्योगपति विजय माल्या के देश से भागने का जिक्र करते हुए कहा कि वह संसद में देश के वित्त मंत्री से मिलकर जाता है। गांधी ने कहा, "देश के वित्त मंत्री ने 9000 करोड़ रुपए की चोरी करने वाले चोर को भगा दिया और देश के प्रधानमंत्री एक शब्द नहीं बोल रहे।" उन्होंने माल व सेवा कर (जीएसटी) को एक बार फिर ‘गब्बर सिंह टैक्स’ करार दिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार आएगी तो इस गब्बर सिंह टैक्स को बदलकर हम जीएसटी बना देंगे। ये जो पांच अलग-अलग दरें बना रखी हैं, इसे हम बदलकर एक दर कर देंगे। उन्होंने कहा,"कम से कम टैक्स आपको देने पड़ेंगे।" केंद्र सरकार के 'मेक इन इंडिया' कार्यक्रम को विफल बताते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि आज हमारी शर्ट से लेकर पैंट और जूते से लेकर मोबाइल पर ‘मेड इन चाइना’ का ठप्पा लगा होता है। उन्होंने बुलेट ट्रेन की व्यावहारिकता पर सवाल उठाया और कहा कि कुछ हजार लोगों की सुविधा के लिए इस परियोजना पर एक लाख करोड़ रुपए खर्च किए जा रहे हैं, जबकि देश का कुल रेल बजट ही डेढ़ लाख करोड़ रुपए का है। 

PunjabKesari

इससे पहले राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की बहुप्रचारित राजस्थान गौरव यात्रा पर निशाना साधते हुए राहुल ने कहा,"इस यात्रा की सब गाड़ियों का पेट्रोल-डीजल का पैसा जनता की जेब से जा रहा है।" उन्होंने ललित मोदी को मुख्यमंत्री राजे का व्यापारिक भागीदार बताया और आरोप लगाया कि उसने मुख्यमंत्री के बेटे को सीधे पैसा दिया। राजस्थान में मौजूदा सरकार के खिलाफ लड़ाई का जिक्र करते हुए गांधी ने कहा कि यह लड़ाई राजस्थान की जनता जीतने वाली है। उन्होंने कहा, "राजस्थान की मौजूदा सरकार को कोई बचा नहीं सकता, न नरेंद्र मोदी न राजे जी (मुख्यमंत्री), न उनका पैसा।" 

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के कार्यकाल में जो कुछ भी होता है, वह गिने-चुने लोगों के लिए होता है। गांधी ने कहा, "जो कुछ भी होता है, 15-20 लोगों के लिए होता है। बुलेट ट्रेन बनेगी तो एक-दो हजार लोगों के लिए बनेगी, मगर यहां डूंगरपुर में रेल लाइन नहीं आ सकती। कर्जा माफ होगा तो उन 15 लोगों का होगा, किसानों का नहीं हो सकता। राहुल गांधी ने कहा कि उनकी पार्टी राजस्थान की जनता की शक्ति का इस्तेमाल इस प्रदेश को आगे बढ़ाने व इसका विकास करने में करना चाहती है और वह न अपने मन की बात करेगी और न ही कोई झूठे वादे करेगी।  इससे पहले राहुल गांधी विशेष विमान से उदयपुर के डबोक हवाई अड्डे पर पहुंचे। पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत उनके साथ थे। वहां से हेलिकाप्टर से सभा स्थल पहुंचे। राजस्थान में दो महीने बाद ही विधानसभा चुनाव होने हैं।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News