ऐसे 2 भारतीय गेंदबाज जिन्होंने ODI में अपनी पहली ही गेंद पर लिया विकेट

punjabkesari.in Thursday, Sep 20, 2018 - 06:43 PM (IST)

नई दिल्लीः हर किसी क्रिकेटर का सपना होता कि जब उसे अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने का माैका मिले तो वह ऐसा प्रदर्शन करे जिसे लंबे समय तक याद रखा जाए। बल्लेबाज रन बरसाकर टीम में जगह बनाने की सोचता है तो वहीं एक गेंदबाज का काम होता है विरोधी बल्लेबाजों को पवेलियन भेजकर सुर्खियां बटोरना। भारतीय टीम में माैजूदा समय में 2 ऐसे भारतीय गेंदबाज हैं जिन्होंने अपने अतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट के पहले ओवर की पहली ही गेंद पर विकेट लिया। काैन हैं वो 2 गेंदबाज आइए जानें-

भुवनेश्वर कुमार
PunjabKesari

माैजूदा समय में भारतीय टीम के लिए अहम तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने अपने पहले मैच में ही गेंद से तहलका मचा दिया था। उन्होंने अपना पहला वनडे पाकिस्तान के खिलाफ 30 दिसंबर 2012 को चेन्नई में खेला। टीम की कमान महेंद्र सिंह धोनी के हाथों में थी आैर उन्होंने मैच का पहला ओवर करवाने के लिए भुवनेश्वर के हाथ में गेंद थमाई। भुवनेश्वर ने ओवर की पहली ही गेंद पर पाकिस्तान के ओपनर मोहम्मद हफीज को बोल्ड कर दिया। भुवनेश्वर ने अपने इस डेब्यू मैच में 9 ओवर में 27 रन देकर 2 विकेट चटकाए थे। 

सदगोपन रमेश
PunjabKesari

सदगोपन वनडे क्रिकेट में करियर की पहली ही गेंद पर विकेट लेने वाले वह पहले भारतीय हैं। वैसे तो सदनगोपन बताैर ओपनर भूमिका निभाते थे, लेकिन जब उन्हें विंडीज के खिलाफ 5 सितंबर 1999 में पहली बार गेंद थामी तो उन्होंने ओवर की पहली ही गेंद पर मिक्सन मैकलिअन को आउट कर दिखाया था। इस मैच में रमेश ने 3 ओवर में 23 रन देकर 1 विकेट निकाला था, जोकि इतिहास के पन्नों में दर्ज हो गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rahul

Recommended News

Related News