बदहाली के आंसू बहा रहा सरकारी अस्पताल, मरीजों की जगह भरा पड़ा भूसा

punjabkesari.in Friday, Sep 21, 2018 - 01:46 PM (IST)

हरदोई (आशीष द्विवेदी): प्रदेश सरकार लोगों की स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर बड़े-बड़े वादे करती है, लेकिन हरदोई में स्वास्थ्य सेवाएं बदहाल हैं। बदहाली का आलम यह है कि हरदोई से 40 किलोमीटर दूर सरकारी अस्पताल को लोगों ने भूसा घर बना दिया है। अस्पताल में चारों तरफ झाड़ उगा है, तो अस्पताल के कमरे में भूसा भरा हुआ है। अस्पताल में मरीज तो आते हैं, लेकिन डॉक्टर नदारद रहते हैं। हर तरफ गंदगी का आलम है।
PunjabKesari
मामला स्वास्थ्य विभाग के नवीन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का है। यहां डॉक्टरों और स्टाफ को होना चाहिए था, लेकिन अस्पताल में डॉक्टरों के नाम पर सन्नाटा पसरा हुआ है। अस्पताल के एकाध कमरों को छोड़कर सभी कमरे बंद हैं। यहां एक-दो मरीज अस्पताल में डॉक्टर की आस में बैठे हैं, लेकिन अस्पताल में महज एक फार्मासिस्ट की ही तैनाती है। उनकी भी अभी एक पखवाड़े पूर्व इस अस्पताल में पोस्टिंग हुई है। अस्पताल में एक कमरे में कुछ दवाएं रखी हैं। मरहम-पट्टी के नाम पर जरा-सी रुई है।
PunjabKesari
वहीं, अस्पताल में चारों तरफ गंदगी का आलम है। अस्पताल के एक कमरे में भूसा भरा हुआ है। भूसा किसका है और किसने इस अस्पताल को भूसा घर बना रखा है, इसकी जानकारी अस्पताल में तैनात फार्मासिस्ट को भी नहीं है। स्वास्थ्य विभाग के मुखिया मुख्य चिकित्सा अधिकारी का अस्पतालों के पर्यवेक्षण के नाम पर लंबा-चौड़ा डीजल का बिल भी बनता है, लेकिन शायद यह पर्यवेक्षण सरकारी कागजों तक ही सीमित रहता है। अब अस्पताल को भूसा घर बनाने की तस्वीरों के सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग के मुखिया मामले में कार्रवाई की बात कर रहे हैं।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static