हार्दिक के करीबी पूर्व विधायक धीरू गजेरा का कांग्रेस से इस्तीफा, भाजपा में जाने की अटकलें तेज

punjabkesari.in Thursday, Sep 20, 2018 - 06:35 PM (IST)

सूरतः गुजरात के पूर्व विधायक तथा कांग्रेस के पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष और पास नेता हार्दिक पटेल के करीबी रहे पाटीदार उद्योगपति धीरू गजेरा ने आज पार्टी से त्यागपत्र दे दिया और सत्तारूढ़ भाजपा में घर-वापसी के संकेत दिये। गजेरा ने पिछले साल नवंबर में हुए विधानसभा चुनाव में बतौर कांग्रेस प्रत्याशी सूरत की पाटीदार बहुल वाराछा सीट से चुनाव लड़ा था पर वह हार गये थे। हार्दिक ने उनके लिए खुलेआम प्रचार भी किया था।

पूर्व में भाजपा के विधायक रह चुके मूल अमरेली निवासी गजेरा ने दिसंबर में यह आरोप लगाया कि कांग्रेस की हार के लिए तत्कालीन प्रदेश अध्यक्ष भरतसिंह सोलंकी का रवैया जिम्मेदार है। हार्दिक का खेमा भी सोलंकी को अध्यक्ष पद से हटाये जाने का पक्षधर था क्योंकि उन्होंने कई बड़े पार्टी नेताओं को भी हराने में भूमिका निभायी थी। 

गजेरा ने कहा कि सोलंकी के खिलाफ आरोप लगाने के बाद वह छह माह तक निष्क्रिय रहे थे। अब तक कोई भी बड़ा कांग्रेसी नेता उनके समर्थन में सामने नहीं आया, इसलिए वह पार्टी छोड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा में उनकी घरवापसी हो सकती है पर अब तक उन्होंने इस बारे में कुछ तय नहीं किया है। वह भाजपा के विधायक और पार्षद भी रहे हैं। गजेरा ने कहा कि भाजपा संगठनात्मक रूप से मजबूत है इसलिए आगामी चुनाव उसके जीतने की पूरी संभावना है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News