ब्रिटेनः यूनिवर्सिटी छात्रों ने सफाईकर्मी को दिया अनोखा तोहफा, रह गया दंग (Video Viral)

punjabkesari.in Friday, Sep 21, 2018 - 01:54 PM (IST)

ब्रिस्टल:  वैसे तो आपने लोगों की मदद करने की कई कहानियां सुनी होंगी, लेकिन ब्रिटेन की ब्रिस्टल यूनिवर्सिटी के छात्रों की कहानी कुछ अनोखी है, जिन्होंने अपनी यूनिवर्सिटी के एक सफाईकर्मी को कभी न भूलने वाला तोहफा दिया है। यूनिवर्सिटी में काम करने वाले हरमन गोर्डन मूलत: जमैका से हैं। वह  यूनिवर्सिटी में क्लीनर के तौर पर काम करते हैं, लेकिन पिछले एक दशक से अपने देश जमैका वापस नहीं जा पाए हैं। उनकी बड़ी इच्छा थी कि वह अपने देश वापस जा पाएं, लेकिन ऐसा हो नहीं पा रहा था।

PunjabKesari

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, ये बात यूनिवर्सिटी के छात्रों को पता थी।  उन्होंने हरमन के लिए 1500 पाउंड जमा किए और उन्हें उनकी पत्नी के साथ हॉलिडे पर उनके देश जमैका भेजा। ये कहानी शुरू होती है मई माह में। ब्रिस्टल यूनिवर्सिटी का फेसबुक पर ब्रिसट्रुथ नाम से एक पेज है। उस पेज पर हरमन की तारीफ करते हुए उन्हें सबसे हंसमुख व्यक्ति बताया गया।

PunjabKesari

इसके एक दिन बाद यूनिवर्सिटी की 20 वर्षीय स्टूडेंट हेदी अल जुबियादी ने हरमन के समर्थन में एक और पेज तैयार किया। इस पर हरमन के लिए फंड इकट्ठा करने की अपील की गई। एक सप्ताह के अंदर ही इस पेज के माध्यम से हरमन की यात्रा के लायक फंड इकट्ठा हो गया। ये बात जब उन्हें बताई गई तो वह बेहद भावुक हो गए। हरमन अपना संदेश देते हुए रो पड़े। उनका ये वीडियो देखते-देखते वायरल हो गया।

ब्रिसट्रूथ पर 2 दिन पहले ये पूरी कहानी शेयर की गई। इसमें कहा गया कि हमें ये बताते हुए बहुत खुशी हो रही है कि अब हरमन अपनी पत्नी के साथ जमैका छुट्टियां मनाने जा सकेंगे। इसके साथ ही वह वहां पर अपनी शादी की 23वीं सालगिरह भी मनाएंगे। किंगस्टन में वह अपने परिवार से भी मिल सकेंगे। हरमन ने इसके लिए अपने सभी मददगारों को धन्यवाद देते हुए खुद को अरबपति बताया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News