प्रदेश में लगातार हो रही मौतों पर स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, आंकड़े पूरी तरह भ्रामक

punjabkesari.in Thursday, Sep 20, 2018 - 05:51 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश में बारिश थमने के बाद लगातार बीमारियां कहर ढा रही है, जिससे बहराइच, सीतापुर, बदायूं सहित प्रदेष के कई जिलों में अब तक कई मरीज दम तोड़ चुके हैं। इस बारे में स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा मीडिया पर चलाए जा रहे मौत के आंकड़े पूरी तरह भ्रामक है। जिसको लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है।

सिंह ने कहा स्वास्थ्य विभाग और कई विभागों द्वारा लगातार उपचार अभियान चलाया जा रहा है। जिससे जनपदों के संक्रामक रोगों की स्थिति अब नियंत्रण में है। साथ ही उन्होंने कहा कि बरेली में 20 अगस्त 2018 से ही संक्रामक रोग के नियत्रंण हेतु जनपद स्तरीय टीम को संचालित किया गया। 

बरेली में इस समय लगभग 91 टीमें काम रही हैं। जिनके द्वारा अबतक कुल लगभग 64 हजार रोगियों की जांच एवं उपचार सुनिश्चित किया गया है। साथ ही लगभग 43 हजार रोगियों की जांच रैपिड डायग्नोस्टिक किट के द्वारा की गई है। वहीं बदायूं में 53 टीमों ने अब तक लगभग 31 हजार मरीजों को उपचार किया है। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि सभी जिलों में उपकेंद्रो से हाई अलर्ट कर दिया गया है। संक्रामक रोगों से हुई मौतों की जांच की जा रही है।

वहीं केंद्र सरकार द्धारा तीन तलाक पर जारी अध्यादेश पर स्वास्थ्य मंत्री ने पीएम मोदी को बधाई देते हुये कहा कि 3 तलाक पर देश की मुस्लिम बहने भी मोदी जी का शुक्रिया कर रही हैं। देश में लगभग 200 से ज्यादा ट्रिपल तलाक की घटनाएं सामने आई है। जिसमे 120 घटनाएं यूपी की है। यह कानून लाना आवश्यक था। जिससे अब सभी महिलाएं एक समान हो इसके लिये हम प्रधानमंत्री जी का धन्यावाद देते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static