कुल्लू में 324 बच्चे कुपोषण का शिकार, बाल विकास विभाग की रिपोर्ट में हुआ खुलासा

punjabkesari.in Thursday, Sep 20, 2018 - 04:23 PM (IST)

कुल्लू (मनमिंदर): कुल्लू जिला में 0 से लेकर 5 साल के बच्चों में कुपोषण की रिपोर्ट सामने आई है। महिला कल्याण एवम बाल विकास विभाग द्वारा तैयार की गई रिपोर्ट में जिला में 24 बच्चे गंभीर रूप से कुपोषण का शिकार पाए गए है। वही 324 बच्चे भी कुपोषित हैं। विभाग की इस रिपोर्ट के अनुसार गंभीर रूप से कुपोषित बच्चों को चिकित्सा के लिए बाल रोग विशेषज्ञ के पास रेफर किया गया है। वही अन्य 324 बच्चों की सेहत पर भी विभाग नजर रखे हुए हैं। 
PunjabKesari

बाल विकास विभाग की रिपोर्ट के अनुसार जिला कुल्लू में 28 हजार 573 बच्चे हैं, जिन्हें विभाग के सुपरवाइजर व आंगनबाड़ी कार्य द्वारा पोषित आहार दिया जा रहा है। वही आंगनबाड़ी कार्यकर्ता द्वारा उनके वजन सहित अन्य गतिविधियों पर भी नजर रखी जा रही है। विभाग ने जब 0 से 5 साल के बच्चों की रिपोर्ट तैयार की गई तो उसमें 24 बच्चे गंभीर रूप से कुपोषण का शिकार पाए गए। जिन्हें विभाग द्वारा तुरन्त बाल रोग विशेषज्ञ के पास उपचार के लिए भेजा गया।
PunjabKesari

जिला कार्यक्रम अधिकारी वीरेंद्र आर्य ने बताया कि 24 बच्चे गंभीर रूप से कुपोषण का शिकार पाए गए। जिन्हें उपचार के लिए रेफर किया गया है। उसमें अधिकतर बच्चों की सेहत में सुधार हुआ है और बाकी बच्चों की सेहत पर भी विभाग नजर रखे हुए हैं। उन्होंने कहा कि जिला में माताओं-शिशुओं को पोषण हार के बारे में भी जागरूक किया जा रहा है।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News