Jet Airways मामला: यात्रियों ने सुनाई आपबीती, भयावह था वो मंजर

punjabkesari.in Thursday, Sep 20, 2018 - 04:10 PM (IST)

नेशनल डेस्कः जेट एयरवेज के क्रू की एक गलती का खामियाजा आज यात्रियों को भुगतना पड़ सकता था, अगर विमान को आधे रास्ते से ही वापस मुंबई नहीं लाया जाता। जेट एयरवेज के मुंबई से जयपुर जा रहे विमान में क्रू मेंबर ब्लीड स्विच ऑन करना भूल गए, जिसके चलते यात्रियों की तबीयत बिगड़ गई और करीब 30 पैसेंजर्स के नाक-कान से खून बहने लगा। साथ ही, कई यात्रियों को सिर में तेज दर्द की भी शिकायत हुई। विमान में उस समय 166 यात्री सवार थे। इस हादसे के बाद यात्री बुरी तरह से डर गए। यात्रियों ने कहा कि वो मंजर काफी भयावह था। करीब एक घंटे बाद जब फ्लाइट लैंड हुई तो उन्होंने राहत की सांस ली।
PunjabKesari
एक यात्री ने बताया कि पहले हमें समझ में ही नहीं आया कि आखिर सांस लेने में क्यों परेशानी हो रही है, लेकिन तभी मास्क बाहर निकल आए और अनाउंस किया गया कि सभी अपने ऑक्सीजन मास्क पहन लें। जब सभी यात्रियों की सांस फूलने लगी और कुछ के नाक से खून बहने लगा तो पता चला कि क्रू मेंबर केबिन का प्रेशर स्विच मेंटेन करना भूल गए, जिस कारण फ्लाइट में ऑक्सीजन की कमी हो गई।
PunjabKesari
वहीं, अन्य यात्री देरी से दूसरी फ्लाइट के उड़ान भरने पर परेशान दिखे। बता दें कि फ्लाइट को जब मुंबई वापस मोड़ा गया तो यह 14000 फीट की ऊंचाई पर थी। बीमार यात्रियों को मुंबई एयरपोर्ट पर ही प्राथमिक चिकित्सा दी गई। इस मामले की रिपोर्ट नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) को दे दी गई है तथा जांच पूरी होने तक दोनों पायलटों को ड्यूटी से हटा दिया गया है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News