सामने आई इमरान की मोदी को लिखी चिट्ठी, आपसी वार्ता से लेकर वाजपेयी तक का जिक्र

punjabkesari.in Friday, Sep 21, 2018 - 12:47 AM (IST)

नेशनल डेस्कः पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखकर दोनों देशों के बीच फिर से बातचीत शुरू करने का प्रस्ताव रखा है। इमरान द्वारा मोदी को लिखी गई चिट्ठी सामने आई है। इमरान ने खत की शुरुआत में मोदी द्वारा उन्हें पीएम बनने पर भेजी गई शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद दिया है। पत्र में दिवंगत प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का भी जिक्र किया गया है। इमरान ने खत में लिखा है कि हमारी सरकार चाहती है कि भारत-पाकिस्तान के विदेश मंत्री आपस में बातचीत करें।
PunjabKesari
इमरान ने कहा कि हम चाहते हैं कि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और शाह महमूद कुरैशी के बीच न्यूयॉर्क में होने वाली संयुक्त राष्ट्र संघ की आम सभा (यूएनजीए) के दौरान वार्ता हो। वहीं, पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने भी ट्वीट कर कहा कि पत्र सकारात्मक सोच के साथ लिखा गया है और हमें उम्मीद है कि भारत से भी ऐसा ही जवाब आएगा।
PunjabKesari
बता दें कि पिछले कुछ हफ्तो से अटकलें लगाई जा रही थी कि क्या इसी महीने यूएन में होने वाली वार्ता में सुषमा और कुरैशी बातचीत करेंगे या नहीं। उसी संदर्भ में पाक पीएम का यह पत्र दोनों देशों के बीच बातचीत का आधिकारिक प्रस्ताव है।
PunjabKesari
वहीं, भारत का बातचीत पर रुख कड़ा है। भारत ने साफ कर दिया है कि जब तक पाकिस्तान आतंकवाद पर कड़े कदम नहीं उठाता है, तब तक वार्ता की कोई संभावना नहीं है। उल्लेखनीय है कि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज संयुक्त राष्ट्र संघ में भारतीय प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेंगी। उल्लेखनीय है कि एक तरफ जहां पाकिस्तान शांति वार्ता और आपसी बातचीत का प्रस्ताव रख रहा है, वहीं दूसरी तरफ सीमा पार से फायरिंग में एक जवान घायल हो गया। इतना ही नहीं, घायल होने के बाद बीएसएफ के जवान नरेन्द्र कुमार को पाक रेंजर्स व बैट के सदस्य अपने इलाके में ले गए और शव को क्षत-विक्षत हालत में छोड़ा।

PunjabKesari

घंटों तक दी गई यातनाओं के निशान जवान के शरीर पर साफ दिखाई दे रहे थे। शहीद जवान के बदन में तीन गोलियों के निशान पाए गए हैं। देर रात मिले जवान के शव को देखने से साफ था कि गला रेतने से पहले उसकी आंख में गोली मारी गई है। बिजली का करंट देने अथवा खौलता पानी डाले जाने जैसी हरकत के कारण जवान के पेट व सीने की चमड़ी तक जल गई थी। कलाई व बांह के ऊपरी हिस्सों पर रस्सी से बांधने के भी निशान पाए गए हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News