मुठभेड़ में घिरा था आतंकी, मां ने कहा-सरेंडर मत करना

punjabkesari.in Thursday, Sep 20, 2018 - 02:44 PM (IST)

श्रीनगर:  एक तरफ भारतीय सुरक्षा बलों द्वारा कश्मीर में आतंकियों के खात्मे हेतु ऑपरेशन ऑल आउट चलाया गया है, वहीं दूसरी तरफ सुरक्षा बल और सरकार इस बात का भरसक प्रयास कर रही है कि भटके हुए नौजवान वापस मुख्यधारा में लौट जाएं। अविभावक भी अपने बच्चों से अपील करते हैं कि वे सरेंडर कर दें या फिर वापस घर लौट आएं। ऐसे में, कश्मीर में एक ऑडियो ऐसा भी वायरल हो रहा है, जिसमें मां अपने आतंकी बेटे को सरेंडर करने के बजाय शहीद होने के लिए कह रही है।

PunjabKesari
यह ऑडियो बीते शनिवार का है। शनिवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में एक आतंकी घिर गया। आतंकी का नाम जाहिद अहमद मीर था। 16 वर्ष का यह युवक दो वर्ष पहले आतंकी बना था। जब उसकी मां को पता चला कि वह मुठभेड़ में फंसा हुआ है तो उसने बेटे को फोन किया और उसे कहा कि वह सुरक्षा बलों के सामने समर्पण न करे और शहीद हो जाए। जाहिद पिछले महीने ईद के दिन पुलिस अधिकारी फैयजा की हत्या में शामिल था। आतंकी मां और बेटे की इस ऑडियो का अलगाववादी खूब फायदा उठाने में लगे हुए हैं।


मां ने मना किया सरेंडर करने से
आतंकी ने मुठभेड़ के दौरान अपनी मां को फोन किया। उसने कहा कि एसपी और सुरक्षा बल उसे और उसके बाकी आतंकी साथियों को सरेंडर करने को कह रहे हैं। मां कहती है - नहीं, तुम सरेंडर नहीं करोगे। तुम सरेंडर क्यों करोगे? उनसे कह दो कि तुम सरेंडर नहीं करोंगे और अगर भागने का मौका मिलता है तो भाग जाओ, पर सरेंडर मत करना, क्योंकि तुमने अल्लाह के लिए हथियार उठाए हैं। मां उसे कहती है कि अल्लाह ने तुमको मुझे दिया था और अब मैं अल्लाह को तुम्हें वापस कर रही हूं। तुम्हारी शहादत कबूल हो।

PunjabKesari


अलगाववादियों की साजिश
एडीजीपी मुनीर खान ने कहा कि हो सकता है, यह अलगाववादियों की कोई साजिश हो और इसी के तहत वे यह ऑडियो क्लिप वायरल कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मां-बाप अपने बच्चों को अक्सर सरेंडर करने को कहते हैं, पर इसमें ऐसा कुछ सुनाई दे नहीं रहा है। मां खुद बेटे को सरेंडर करने से मना कर रही है। उन्होंने कहा कि पुलिस भी आतंकियों को सरेंडर करने का मौका देती है।PunjabKesari
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News