हम तो योगी को महंत समझते थे, लेकिन वो तो बहुत बड़े हकीम निकलेः किसान नेता

punjabkesari.in Thursday, Sep 20, 2018 - 02:39 PM (IST)

मुजफ्फरनगरः भारतीय किसान संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष सरदार बीएम सिंह ने सीएम योगी पर तंज कसते हुए कहा कि हम तो महंत सोचते थे उनको, वे तो बहुत बड़े हकीम निकले।

उन्होंने कहा कि हमारे गांव में चीनी और घी खा-खा कर आदमी 100 साल का हो गया, लेकिन आज तक मधुमेह नहीं हुआ। आज अगर एक आदमी को पीलिया होता है, उसको गन्ने का रस दिया जाता है। अमेरिका में भी अल्जाइमर और पीलिया के लिए गन्ने का रस दिया जाता है। किसान नेता ने आरोप लगाया कि योगी ने 14 दिन में गन्ना किसानों को पेमेंट दिलाने की बात कही थी। पेमेंट नहीं दिला पाए तो किसानों से बोले कि गन्ने की फसल उगाना ही छोड़ दो। ऐसे काम नहीं चलेगा।

बीएम सिंह इतने पर ही नहीं रुके उन्होंने कहा कि योगी अगर हमारी शुगर में मधुमेह दिखता है तो पकिस्तान से जो शुगर मंगवाई गई है वह शुगर फ्री है क्या? इसके अलावा बड़ी सीधी बात है अगर मधुमेह होता है तो मिठाई से होता है, चॉकलेट से होता है। ये किससे बनते हैं? दूध से। कल को मोदी जी फरमान दे देंगे की दूध बंद कर दो, तो क्या करेंगे? दूध से आज 85 फीसदी लोगों की जिंदगी चल रही है। 

ज्ञात हो कि बागपत जिले की रैली में भाषण देते हुए योगी ने कहा था कि गन्ने की अधिक पैदावार से मधुमेह के मरीजों की संख्या बढ़ी है। इसलिए किसानों को गन्ने की फसल को छोड़कर अन्य फसलों पर भी ध्यान देना चाहिए।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static