2000 मुलाजिमों के हाथ में होगी सोढल मेले की सुरक्षा

punjabkesari.in Thursday, Sep 20, 2018 - 02:08 PM (IST)

जालंधर(रविंदर): उत्तर भारत के प्रसिद्ध सिद्ध बाबा सोढल मेले में पुलिस ने सुरक्षा प्रबंधों को लेकर फुल प्रूफ योजना तैयार की है और मेले के सुरक्षा प्रबंध 2000 पुलिस मुलाजिमों के हवाले होंगे। 

पुलिस मुलाजिमों की मंदिर व मेला स्थल पर 3-3 शिफ्टों में 24 घंटे तैनाती रहेगी। मंदिर परिसर के बाहर ही पुलिस ने कंट्रोल रूम की स्थापना की है जहां से चप्पे-चप्पे पर कैमरों की जरिए नजर रखी जाएगी। यह पुलिस कंट्रोल रूम 24 घंटे काम करेगा और ए.सी.पी. रैंक अधिकारी के हवाले कंट्रोल रूम की जिम्मेदारी होगी। 3 ए.डी.सी.पी. व 6 ए.सी.पी. रैंक अधिकारियों को मंदिर परिसर व मेला स्थल की सुरक्षा की जिम्मेदारी सौंपी गई है। पुलिस कमिश्रर पी.के. सिन्हा का कहना है कि पुलिस सुरक्षा प्रबंधों को लेकर गंभीर है। 23 सितंबर को होने वाले मेले को लेकर लोगों का अभी से मंदिर में माथा टेकने के लिए आना शुरू हो गया है।

शुक्रवार दोपहर से ही पुलिस मुलाजिम मेले की सुरक्षा की जिम्मेदारी संभाल लेंगे। मंदिर की तरफ जाने वाले चारों रास्ते गाजी गुल्ला रोड, दोआबा चौक रोड, काली माता मंदिर रोड व इंडस्ट्रीयल एरिया रोड पर पुलिस की नाकाबंदी रहेगी। पी.सी.आर. व जूलो टीम की इन चारों रास्तों पर तैनाती होगी। ए.डी.सी.पी. हैडक्वार्टर, ए.डी.सी.पी. सिटी-1 व ए.डी.सी.पी. सिटी-2 के हवाले सुरक्षा प्रबंधों की सारी जिम्मेदारी होगी। इसके अलावा सभी ए.सी.पी. रैंक अधिकारी व सभी थानों के एस.एच.ओ. भी मेला स्थल पर मौजूद रहेंगे। जालंधर के अलावा कपूरथला व होशियारपुर जिले के मुलाजिमों की भी ड्यूटी मेला स्थल पर लगाई गई है।

मेला चलने तक सभी पुलिस मुलाजिमों की छुट्टियां भी रद्द कर दी गई हैं। मेला स्थल पर घुड़सवारों के अलावा सादी वर्दी में पुलिस मुलाजिमों की तैनाती की जाएगी। मकसूदां थाना में हुए बम ब्लास्ट के बाद पुलिस सुरक्षा में किसी तरह की कोई कोताही नहीं बरतना चाहती। इसी कारण मेला स्थल पर बम निरोधक दस्ते के अलावा डॉग स्क्वायड टीम की भी तैनाती की जाएगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News