पंचायती चुनावों के बाद बनेंगे पंजाब कांग्रेस के नए जिला प्रधान!

punjabkesari.in Thursday, Sep 20, 2018 - 09:22 AM (IST)

जालंधर (धवन): कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी क्या पार्टी के राष्ट्रीय ढांचे में फेरबदल के बाद पंजाब कांग्रेस के जिला प्रधानों के नामों को मंजूरी देंगे। इस मुद्दे को लेकर पार्टी के अंदर चर्चा छिड़ी हुई है। पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने राज्य में कांग्रेस के नए जिला प्रधान बनाने की फाइल पिछले 2-3 महीनों से कांग्रेस नेतृत्व को भेजी हुई है जिसे अभी केन्द्रीय नेतृत्व की मंजूरी मिलनी बाकी है। 

राहुल गांधी ने पिछले समय कांग्रेस कार्यसमिति का गठन कर दिया था तथा कुछ नए राष्ट्रीय महासचिवों की नियुक्तियां भी कर दी थीपरन्तु अभी तक महासचिवों को नए राज्यों के प्रभार सौंपे नहीं गए हैं। पुराने महासचिवों के पास ही फिलहाल राज्यों के प्रभार चल रहे हैं। जब तक राज्यों के साथ नए महासचिव नहीं लगाए जाते, तब तक शायद सूची को मंजूरी न मिले। पार्टी के अंदर एक चर्चा यह भी चल रही है कि 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में अभी 7-8 महीने का समय बाकी है, इसलिए भी शायद तुरन्त मंजूरी प्रदान नहीं की गई है। 

कांग्रेसी हलकों ने बताया कि पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सुनील जाखड़ द्वारा नए जिला प्रधानों की सौंपी गई प्रस्तावित सूची को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से बातचीत की जाएगी। पार्टी में चर्चा यह भी है कि पंचायती चुनाव सम्पन्न होने के बाद शायद जिला प्रधानों की सूची को मंजूरी प्रदान कर दी जाए परन्तु अभी तक कोई भी स्पष्ट संकेत केन्द्रीय नेतृत्व से पंजाब कांग्रेस इकाई को नहीं मिला है।   कांग्रेसियों का मानना है कि अब चूंकि लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी संगठन को तैयार भी करना है, इसलिए जिला प्रधानों की सूची को तुरन्त मंजूरी दी जानी चाहिए, क्योंकि जिला प्रधान ऐलान होने के बाद प्रदेश कांग्रेस का नया संगठनात्मक ढांचा बनाया जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News