सावधान: क्रेडिट कार्ड बनाने के नाम पर आप भी हो सकते हैं ठगी का शिकार

punjabkesari.in Thursday, Sep 20, 2018 - 12:25 PM (IST)

यमुनानगर(सुमित ओबरॉय): अगर आप भी क्रेडिट कार्ड बनवाने जा रहे हैं तो हो जाएं सावधान। यमुनानगर में क्रेडिट कार्ड बनाने के नाम पर एक व्यक्ति से 199 रुपए का अकाउंट पेई चेक लिया और आईडी प्रूफ़ लिया। इसके बाद उस व्यक्ति को उसके कॉल आई कि आपके खाते से एक लाख 10 हज़ार रुपए निकाले गए है। ठगी के शिकार हुए इस व्यक्ति ने इस मामले की शिकायत पुलिस को दी है। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।

ठगी का शिकार हुए मनदीप का कहना है कि बैंक वालों ने उसका खाता सीज कर अपनी गलती से पल्ला झाड़ लिया है और शिकायतकर्ता को कोई सन्तोषनजक जवाब नही मिल रहा। न्यू हमीदा निवासी मनदीप ने शहर पुलिस को बताया कि उसके पास राकेश नाम के युवक की कॉल आई। जिसने खुद को आईसीआईसीआई बैंक का कर्मी बताया। राकेश ने मनदीप से कहा कि बैंक की ओर से स्कीम चल रही है। आप मात्र 199 रुपये देकर क्रेडिट कार्ड बनवा सकते हैं। जिस पर मनदीप ने हामी भर दी। इसके सोमवार को फिर मनदीप के पास राकेश की कॉल आई। मनदीप ने उसे अपनी दुकान पर बुला लिया। 
PunjabKesari
यहां पर ग्राहकों से निपटने के बाद मनदीप ने उससे बात की, तो उसने 199 रुपये का अकाउंट पेई चेक मांगा और आइडी प्रूफ लिया। इसके बाद राकेश नाम का युवक चला गया। मनदीप ने बताया कि उसका खाता इंडियन ओवरसीज बैंक में है। खाते में 76 हजार रुपये थे। उसके पास बैंक से फोन आया कि आपके खाते से एक लाख दस हजार रुपये चेक के जरिए निकाले गए हैं। इसलिए शेष पैसा जमा करा दो। तब उसे ठगी का पता लगा। अब पुलिस मामले की जांच कर रही है।  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rakhi Yadav

Recommended News

Related News

static