पूर्णिया के बाल सुधार गृह में गोलाबारी, जेल वार्डन और एक बाल कैदी की मौत

punjabkesari.in Thursday, Sep 20, 2018 - 12:11 PM (IST)

पूर्णियाः बिहार के पूर्णिया जिले के एक बाल सुधार गृह में अंधाधुंध फायरिंग हुई। इस फायरिंग में दो लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में एक जेल वार्डन और बाल सुधार गृह का एक कैदी शामिल है। इस घटना के दौरान पांच बाल कैदी गृह से फरार हो गए। इस घटना के चलते पुलिस भी सकते में आ गई है और मामले की जांच की जा रही है। 

घटना बुधवार शाम की है, कुछ कैदी बैडमिंटन खेल रहे थे। इसी दौरान उन्होंने एक कमरे से गोली चलने की आवाज सुनी। जब कुछ लोगों ने कमरे के अंदर जाकर देखा तो जेल वार्डन और एक बाल कैदी खून से लथपथ होकर पड़े थे। दोनों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया जहां उनकी मौत हो गई।

कहा जा रहा है कुछ कैदियों के बीच मंगलवार की शाम किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ। आपसी विवाद में ही बाल कैदियों ने इस घटना को अंजाम दिया गया है। इस दौरान पांच कैदी भी मौके से फरार हो गए। एसपी विशाल शर्मा ने कहा कि इस कांड की जांच शुरू कर दी गई है। डीएम प्रदीप कुमार झा ने कहा कि पांच बालकैदी इस कांड में शामिल हैं और वे फरार चल रहे हैं। पुलिस द्वारा फरार कैदियों की तलाश में लगातार छापेमारी की जा रही है।

इस घटना के बाद पुलिस प्रशासन में हड़कम्प मच गया है। इस दौरान सबसे बड़ा सवाल यह उठता है कि बाल गृह में बाल कैदियों को हथियार कहां से मिले। इसके साथ ही सुरक्षा व्यवस्था को लेकर भी प्रशासन को सवालों के कठघरे में खड़ा किया जा रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

prachi

Recommended News

Related News

static