Kundli Tv- स्वर्ग में रहने वाले देवी-देवता भी आज रखेंगे व्रत

punjabkesari.in Thursday, Sep 20, 2018 - 11:52 AM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (देखें Video)
आज यानी 20 सितंबर को भाद्रपद मास के शुक्ल पक्ष की एकादशी है। इसे पद्मा एकादशी अथवा जलझूलनी एकादशी कहा जाता है। मान्यता है की इस एकादशी का व्रत स्वर्ग के देवी-देवता भी रखते हैं। आषाढ़ मास से शेष शैय्या पर सो रहे श्री हरि विष्णु शयन करते हुए करवट लेते हैं इसलिए इस दिन पड़ने वाली एकादशी को परिवर्तिनी एकादशी कहा जाता है। 
PunjabKesari
मान्यता है कि आज के दिन पहली बार माता यशोदा ने अपने बाल गोपाल श्री कृष्ण के वस्त्र धोए थे इसलिए इस एकाद्शी को "जलझूलनी एकादशी" भी कहा जाता है।  राजस्थान में जलझूलनी एकादशी को 'डोलग्यारस एकादशी' भी कहा जाता है l 
PunjabKesari
आज के शुभ दिन पर भगवान के वामन अवतार का व्रत व पूजन किया जाता है। इस व्रत में धूप, दीप, नैवेद्य और पुष्प आदि से पूजा करने का विधि-विधान है l आज के दिन जो जातक भगवान कमलनयन का कमल के फूलों द्वारा पूजन करता है उसे जगत पिता ब्रह्मा, श्री विष्णु सहित तीनों लोकों को पूजने का फल मिलता है। आप घर में जिस स्थान पर रुपए या आभूषण रखते हैं, वहां पर भी घी का दीया जलाएं।
PunjabKesari
आज के दिन लक्ष्मी जी का पूजन करना भी विशेष फलदाई होता है। मां लक्ष्मी अपने पति भगवान श्री विष्णु के बिना कहीं नहीं रहतीं इसलिए दोनों का चित्र अथवा प्रतिमा साथ में रखें। इस दिन देवी लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होने के बाद भक्त को कभी धन की कमी नहीं होती। भगवती महालक्ष्मी चल एवं अचल संपत्ति देने वाली हैं।
ये एक उपाय दिलाएगा आपको sexy partner (देखें Video)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News