तीन तलाक पर पीएम मोदी ने राजनीति नफा नुकसान से ऊपर उठकर किया फैसलाः सुशील मोदी

punjabkesari.in Thursday, Sep 20, 2018 - 10:44 AM (IST)

पटनाः उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने ट्वीट कर कहा कि केंद्र की एनडीए सरकार ने फौरी तीन तलाक को दंडनीय अपराध बनाने का कानून बनाने के सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन करते हुए लोकसभा में बिल पारित कराया, लेकिन कांग्रेस की अड़ंगेबाजी के कारण बिल राज्यसभा में पारित नहीं हो सका था। उन्होंने कहा कि कैबिनेट ने इस मुद्दे पर अध्यादेश को मंजूरी देकर बिहार सहित देश की 9 करोड़ मुस्लिम महिलाओं को न्याय दिलाने का रास्ता साफ कर दिया। प्रधानमंत्री ने राजनीति नफा नुकसान से ऊपर उठकर फैसला किया। 

सुशील मोदी ने कहा कि जनवरी 2017 में तीन तलाक पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद से अकेले यूपी में 120 मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक की प्रताड़ना झेलनी पड़ी, जबकि पूरे देश में 430 मामले सामने आए। महिलाओं की बराबरी पर बड़ी-बड़ी बातें करने वाले राहुल गांधी बताएं कि क्या कट्टरपंथियों के वोट की खातिर तीन तलाक बिल का विरोध कर वह महिलाओं को उनके समानता के हक से वंचित रखना चाहते हैं।

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख माननीय मोहन भागवत ने देेश की विविधता पूर्ण संस्कृति, स्त्री समानता और हिंदू राष्ट्र में मुस्लिम सहभागिता जैसे उन सभी विषयों पर स्पष्ट राय रखी, जिन पर विरोधी दल राजनीतिक रोटी सेंकने के लिए केवल झूठ को बार-बार बोलते रहे हैं। मोदी ने कहा कि शिया धर्म गुरु मौलाना कल्बे जव्वाद ने मोहन भागवत के बयान का स्वागत किया लेकिन बिहार के दुराग्रही नेताओं ने जैसे कान और जुबान ही बंद कर लिए। ये वह लोग हैं जो अकसर सत्याग्रही होने का नाटक करते रहते हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

prachi

Recommended News

Related News

static