DU & JNU प्रदर्शन: चुनाव से पहले भी और चुनाव के बाद भी

punjabkesari.in Thursday, Sep 20, 2018 - 09:54 AM (IST)

नई दिल्ली : दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (डूसू) और जेएनयू में छात्र संघ के चुनाव हो चुके हैं, मतगणना हो चुकी है, रिजल्ट आ चुका है लेकिन अभी भी छात्र संगठन एक दूसरे के जान के दुश्मन बने हुए हैं। छात्र संगठन कहीं हिंसा के विरोध में प्रदर्शन कर रहे हैं तो कहीं पर चुनाव में खड़े हुए प्रत्याशियों की डिग्री को फर्जी बता रहे हैं। 

दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (डूसू) चुनाव में मतगणना के समय से ही शुरू हुआ विवाद थमने की जगह लगातार बढ़ता जा रहा है। मतगणना में गड़बड़ी को लेकर शुरू हुआ विवाद अब एबीवीपी के टिकट पर चुनाव जीत डूसू अध्यक्ष बने अंकिव बैसोया की डिग्री को लेकर विवाद शुरू हो गया है। एनएसयूआई का आरोप है कि अंकिव बैसोया ने गलत तरीके से फर्जी डिग्री लगाकर दाखिला लिया है। इसको लेकर एनएसयूआई ने बुधवार को डीयू नॉर्थ कैम्पस में प्रदर्शन किया और विवि प्रशासन को शिकायत देकर अंकिव का दाखिला रद करने की मांग की। 


वहीं, दूसरी तरफ जवाहर लाल नेहरू (जेएनयू) विश्वविद्यालय में हुई हिंसा का असर दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) में भी दिखाई देने लगा है। बुधवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) और दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (डूसू) ने डीयू में जेएनयू में एबीवीपी कार्यकर्ताओं और छात्रों के साथ हुई हिंसा के विरोध में प्रदर्शन किया। बता दें कि जेएनयूएसयू चुनाव के बाद से जेएनयू में वामपंथी छात्र संगठनों और एबीवीपी कार्यकर्ताओं के बीच ङ्क्षहसा की खबर सामने आई थी। 
चुनाव परिणाम आने के बाद एबीवीपी ने अपने कार्यकर्ताओं और समर्थकों को उनके छात्रावासों के कमरों से निकालकर वामपंथी छात्र संगठनों द्वारा पीटे जाने का आरोप लगाया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja

Recommended News