स्टेडियम के बाद अब मुख्य पार्क में व्यावसायिक गतिविधियां शुरू, नगरवासी परेशान

punjabkesari.in Thursday, Sep 20, 2018 - 09:41 AM (IST)

अबोहर(भारद्वाज): पिछले कई महीनों से प्रधान व नियमित कार्यकारी अधिकारी की कुर्सियां खाली रहने के कारण स्थानीय नगर परिषद की हालत खराब हो गई है। खेलों को बढ़ावा देने के लम्बे-चौड़े दावे किए जाने के बावजूद नेहरू स्टेडियम को व्यावसायिक उपयोग में लाकर बर्बाद किया जा रहा है। 

कई जागरूक नागरिकों ने स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू को भेजे ज्ञापन में उस व्यावसायिक मेले पर कड़ी आपत्ति जताई है जिसका आयोजन रविवार को अबोहर के हुनरबाज शीर्षक तले किसी कार विक्रेता द्वारा किया गया। इसके अंतर्गत कार्यकारी अधिकारी के निवास के लिए निर्मित प्रवेश द्वार का उपयोग पार्क में कारें खड़ी करने के लिए किया गया, जबकि पार्क में दोपहिया वाहन ले जाने की भी मनाही है। कार्यक्रम को आकर्षक बनाने के लिए दंपतियों व बच्चों के लिए पुरस्कारों की घोषणा की गई तथा काफी देर तक लाऊडस्पीकरों द्वारा न केवल वायु, बल्कि ध्वनि प्रदूषण भी फैलाया गया। 

नागरिकों का कहना है कि कई समाज सेवी संस्थाएं नगर परिषद की आर्थिक बदहाली पर तरस खाते हुए इस पार्क को सजाने-संवारने में लगी हुई हैं और रख-रखाव के लिए भी भारी धनराशि खर्च करती हैं, लेकिन यहां व्यावसायिक आयोजन कर न केवल बुजुर्गों, बल्कि बच्चों को परेशान किया गया है। इस मामले की तुरंत जांच करवाकर भविष्य में किसी को भी इस प्रकार के कार्यक्रम करने की अनुमति न दी जाए। इस बारे में जब परिषद के कर्मचारियों से बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि किसी भी आयोजक ने इस कार्यक्रम के लिए उनसे लिखित रूप में कोई अनुमति नहीं ली है। रविवार की छुट्टी के कारण पार्क के दुरुपयोग का संज्ञान नहीं लिया जा सका है।   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News