ए.आई.जी. पर लगे आरोपी की जांच करेगी IG रैंक की महिला अधिकारी

punjabkesari.in Thursday, Sep 20, 2018 - 08:33 AM (IST)

अमृतसर(अरुण): लॉ कालेज की छात्रा द्वारा चंडीगढ़ में तैनात एक ए.आई.जी. पर लगाए गए गंभीर आरोपों का मामला अब चंडीगढ़ डी.जी.पी. पंजाब के दरबार में पहुंच गया है। पुलिस कमिश्नर एस.एस. श्रीवास्तव ने बताया कि होशियारपुर निवासी उक्त लड़की जोकि अमृतसर के एक कालेज में लॉ की पढ़ाई कर रही है द्वारा ए.आई.जी. रैंक के अधिकारी पर उसके साथ शारीरिक संबंध बनाने के लिए परेशान करने के अलावा झूठा पर्चा दर्ज करवाने की धमकाने के आरोप लगाए गए हैं, की मिली शिकायत को गंभीरता के साथ लेते हुए पंजाब पुलिस हैडक्वार्टर चंडीगढ़ में लिख कर भेजा गया है। इस मामले की जांच सीनियर रैंक की महिला अधिकारी से करवाए जाने के बारे में लिखा गया था।

उन्होंने कहा कि यह मामला होशियारपुर, अमृतसर और चंडीगढ़ 3 शहरों के साथ संबंधित है। डी.जी.पी. पंजाब और डायरैक्टर ब्यूरो ऑफ इन्वैस्टीगेशन पंजाब के आदेशों के मुताबिक इस संबंध में इंस्पैक्टर जनरल रैंक की महिला अधिकारी द्वारा इस मामले की सही तथ्यों के आधार पर निष्पक्ष जांच के बाद लड़की को इंसाफ दिलाया जाएगा। 

यह था मामला
लॉ की एक छात्रा द्वारा चंडीगढ़ में तैनात पुलिस के एक ए.आई.जी. पर गंभीर आरोप लगाते हुए इंसाफ की मांग की गई थी। पुलिस कमिश्नर एस.एस. श्रीवास्तव के पास पहुंची शिकायत में उक्त लड़की ने आरोप लगाया था कि पिछले कुछ महीनों से पुलिस का यह अधिकारी जो आजकल चंडीगढ़ पदौन्नत होकर तैनात हो गया है। उसे जबरन शारीरिक संबंध बनाने के लिए परेशान कर रहा है और ऐसा न करने की सूरत में उस पर केस दर्ज करवाने के लिए धमका रहा था। लॉ कर रही उक्त लड़की जो विवाहिता है और उसका एक 6 वर्ष का बच्चा भी है। लड़की द्वारा इंसाफ न मिलने पर आत्महत्या करते हुए अपनी जीवनलीला समाप्त किए जाने संबंधी भी पुलिस को दी शिकायत में खुलासा किया गया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News