भाजपा कार्यसमिति की बैठक में उठा अध्यक्ष-उपाध्यक्ष की नियुक्तियों का मामला

punjabkesari.in Wednesday, Sep 19, 2018 - 10:55 PM (IST)

शिमला: भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में बुधवार को आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर मंथन शुरू हुआ। 2 दिन तक चलने वाली प्रदेश कार्यसमिति और प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक के पहले दिन निगम-बोर्ड में नियुक्ति का मामला भी उठा। पार्टी सूत्रों के अनुसार प्रदेश सरकार की तरफ से जल्द इन नियुक्तियों को अंतिम रूप देने का निर्णय लिया गया। भाजपा की 2 दिवसीय बैठक का शुभारंभ मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने दीप प्रज्वलित करके किया तथा प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने बैठक की अध्यक्षता की। बैठक के दौरान केरल बाढ़ पीड़ितों के लिए मंडल स्तर पर 50 हजार रुपए की राशि जुटाने का निर्णय भी लिया गया, साथ ही पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को भी लेकर पूर्व मुख्यमंत्री एवं सांसद शांता कुमार की तरफ से शोक प्रस्ताव लाया गया। बैठक के दौरान अल्पकालीन विस्तारक योजना, काव्यांजलि कार्यक्रमों की समीक्षा, विभिन्न मोर्चों की तरफ से बूथ पर नए सदस्यों को बनाने की समीक्षा की गई। 

इन्होंने लिया बैठक में भाग
बैठक में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, पूर्व मुख्यमंत्री एवं सांसद शांता कुमार, पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल, प्रदेश भाजपा प्रभारी मंगल पांडेय और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती के अलावा प्रदेश मंत्रिमंडल के कई सदस्यों एवं विधायकों ने भी भाग लिया। प्रदेश प्रभारी मंगल पांडेय ने हाल ही में दिल्ली में संपन्न हुई राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक का उल्लेख करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कार्यकत्र्ताओं के सामने अजय भारत-अटल भाजपा का संकल्प दिया है। उन्होंने कहा कि इसी संकल्प के आधार पर भाजपा विधानसभा चुनाव के बाद लोकसभा की चारों सीटों पर जीत दर्ज करेगी। उन्होंने प्रदेश सरकार के 8 महीने की उपलब्धियों की सराहना की। उन्होंने कहा कि आगामी दिनों में संसदीय क्षेत्र और मंडल सम्मेलनों में पार्टी कार्यक्रमों की कार्ययोजनाओं को विस्तार से बूथ स्तर पर क्रियान्वित किया जाएगा।

टिकटों का आबंटन अभी नहीं : सत्ती
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में कहा कि बैठक संगठनात्मक विषयों पर केंद्रित रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा का अगला लक्ष्य लोकसभा चुनाव जीतना है। एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि पार्टी में टिकटों का आबंटन अभी नहीं होगा और लोकसभा चुनाव की घोषणा के समय संसदीय बोर्ड इस पर स्वीकृति की मोहर लगाएगा। निगम-बोर्ड में अध्यक्ष-उपाध्यक्षों की तैनाती को लेकर उन्होंने कहा कि यह मुख्यमंत्री का क्षेत्राधिकार है तथा जल्द नियुक्तियों को कर लिया जाएगा।

मंत्री किशन कपूर पीछे, छोटे पदाधिकारी-कार्यकर्ता अग्रिम पंक्ति में
भाजपा बैठक में किशन कपूर जैसे वरिष्ठ मंत्री 5वीं पंक्ति में बैठे नजर आए, जबकि सुरेश भारद्वाज, अनिल शर्मा, सरवीण चौधरी, विपिन सिंह परमार, वीरेंद्र कंवर, गोविंद ठाकुर और सांसद अनुराग ठाकुर व राम स्वरूप शर्मा सहित अन्य नेता प्रथम पंक्ति में बैठे। इसके अलावा विधायक एवं छोटे पदाधिकारी भी अग्रिम पंक्ति में बैठे थे।

जे.पी. नड्डा वीरवार को लेंगे बैठक में भाग
केंद्रीय मंत्री जगत प्रकाश नड्डा वीरवार को बैठक में हिस्सा लेंगे। वह बुधवार को शिमला नहीं पहुंच पाए। बैठक के दूसरे दिन लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर विस्तृत रूपरेखा तैयार की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News