गुरदासपुर में 47 प्रतिशत मतदान हुआ, बक्सों में बंद हुई उम्मीदवारों की किस्मत

punjabkesari.in Wednesday, Sep 19, 2018 - 10:38 PM (IST)

गुरदासपुर(हरमनप्रीत): जिला गुरदासपुर में जिला परिषद के 25 जोनों तथा 11 ब्लाक समितियों के 213 जोनों में से खाली रह गए जोनों पर उमीदवारों की चुनाव के लिए वोटों का काम अमन शान्ति के साथ मुकंमल हो गया है। इस के अंतर्गत कोई विशेष विवाद लड़ाई-झगड़ा या घटना घटने का कोई मामला सामने नहीं आया, जिस कारण जिला प्रशासन व आम लोगों ने बड़ी राहत महसूस की है। आज प्रात: काल 8 बजे शुरू हुई पोलिंग के बाद 4 बजे तक वोटें डालने का काम मुकम्मल हुआ, जिसके अंतर्गत जिला गुरदासपुर में 47 प्रतिशत पोलिंग हुई है।     

कहां कितनी हुई पोलिंग
एकत्रित विवरनों मुताबिक गुरदासपुर में 37.62 प्रतिशत, फतेहगढ़ चूडिय़ों में 34.5, कादियां में 53.39 प्रतिशत, बटाला में 42.7 प्रतिशत, काहनूवान में 54.89 प्रतिशत, दीनानगर में 49.39 प्रतिशत, श्री हरगोबिंदपुर में 53.39, धारीवाल में 49 प्रतिशत पोलिंग हुई है। पोलिंग दौरान बहु संख्या बूथों पर लोगों का ज्यादा उत्साह नजर नहीं आया। प्रात: काल 10 बजे तक गुरदासपुर में सिर्फ 12 प्रतिशत पोलिंग हुई थी। जब कि 12 बजे तक 26 प्रतिशत और 2 बजे तक 36 प्रतिशत पोलिंग हो सकी। अकाली नेता बाइकाट वाले हलकों में पोलिंग बूथों से दूर ही रहे और गांवों में भी उन्होंने कोई चहल पहल नहीं दिखाई। 

डी.सी. सहित उच्च आधिकारियों ने लिया जायजा
जिलाधीश विपुल उज्जवल के अलावा अतिरिक्त जिलाधीश तथा एस.डी.एम. सहित ओर आधिकारियों ने अलग-अलग पोलिंग बूथों पर पहुंच कर चयन प्रक्रिया का जायजा लिया। इसके अंतर्गत गुरदासनंगल, जापूवाल, पन्याड़ तथा मद्दोवाल आदि पोलिंग स्टेशनों पर पहुंच कर जिलाधीश ने चुनाव अमलों के साथ बातचीत की तथा साथ ही लोगों को भरोसा दिलाया कि चुनाव प्रक्रिया पूरे निष्पक्ष ढंग के साथ नेपरे चढ़ाई जाए, इसलिए सभी वोटरों को हर तरह के डर, भय व लालच से मुक्त होकर वोट डालनी चाहिए। 

पुलिस व पैरामिलिट्री रही तैनात
वोटों का काम अमन सुरक्षा के साथ करवाने के लिए पुलिस की तरफ से सुरक्षा के सखत प्रबंध किए गए थे, जिसके अंतर्गत जिला गुरदासपुर के 789 पोलिंग बूथों पर 2367 जवान तैनात किए गए थे तथा इसके साथ ही पुलिस के उच्च आधिकारियों ने भी अलग-अलग बूथों पर जाकर स्थिति का जायजा लिया। 

22 सितंबर को होगी संख्या
वोटों की संखया 22 सितंबर को होगी, जिसके लिए जिला गुरदासपुर में 11 स्थानों पर काऊटिंग सैंटर बनाए गए हैं। जिलाधीश ने बताया कि वोटों की संख्या के लिए सबंधित अमलों की रिहर्सल करवाने के अलावा ओर सभी प्रबंध मुकंमल करवा दिए गए हैं तथा आज शाम तक सभी स्थानों पर वोटों वाले बक्से स्ट्रांग रूमों में सुुरक्षित रखवा दिए गए हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News