तेलंगनाः कांग्रेस ने शुरू की चुनाव की तैयारी, बनाईं 9 समितियां

punjabkesari.in Wednesday, Sep 19, 2018 - 08:26 PM (IST)

नई दिल्लीः कांग्रेस ने तेलंगाना में चुनावी तैयारियों के लिए दो कार्यकारी अध्यक्षों की नियुक्ति के साथ ही 9 समितियों का गठन किया है। कांग्रेस महासचिव अशोक गहलोत ने बुधवार को यहां जारी एक विज्ञप्ति में यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने वरिष्ठ नेता ए आर रेड्डी तथा पी प्रभाकर को तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस का कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया है।

इसके साथ ही कांग्रेस अध्यक्ष ने कोर कमेटी, प्रचार समिति, चुनाव समिति, घोषणा पत्र समिति सहित नौ समितियों का भी गठन किया है। उन्होंने कहा कि पार्टी ने तेलंगाना के लिए पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष वी हनुमंत राव तथा वरिष्ठ नेता पी लक्ष्मै सहित 15 नेताओं की एक कोर कमेटी बनायी है। इसके अलावा पार्टी ने 53 सदस्यीय समन्वय समिति का गठन किया है और पार्टी के प्रदेश प्रभारी डॉ आर सी खुंटिया को इसका अध्यक्ष तथा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एन उत्तम कुमार रेड्डी को संयोजक नियुक्त किया है।


इसी तरह से 17 सदस्यीय प्रचार समिति का भी गठन किया गया है और विधायक एम भाटी वी मालु को इसका अध्यक्ष और विधायक डी के अरुणा को इसका सह अध्यक्ष बनाया गया है। इसके अतिरिक्त एम के रेड्डी की अध्यक्षता में सात सदस्यीय अनुशासन समिति बनायी गयी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News