तरनतारन जिला में पोलिंग के चलते चली गोली, बच्चों ने काटी पर्चियां

punjabkesari.in Wednesday, Sep 19, 2018 - 08:21 PM (IST)

तरनतारन(बलविंदर कौर): जिला तरनतारन में जिला परिषद और ब्लाक समिति के मतदान के चलते कई बूथों पर माहौल तनावपूर्ण रहा, वहीं कुछ बूथों पर चुनाव प्रक्रिया मौके पर वोटरों के बार-बार मतदान किए, सिविल व पुलिस प्रशासन के अधिकारियों के सामने ही कुछ लोगों द्वारा चुनाव आचार संहिता की सरेआम धज्जियां उड़ाई गई, कुछ हथियाबंद लोग बूथों के बाहर हथियारों से लैस होकर खड़े होते हुए भी देखे गए जिन्हे किसी भी अधिकारी या कर्मचारी द्वारा रोकने का प्रयास तक नहीं किया गया। इसके चलते जिला तरनतारन में कई स्थानों पर कांग्रेस की धक्केशाही के कारण अकाली दल ने चुनाव से पहले ही चुनाव का बायकाट भी किया था। कई स्थानों पर अकालियों ने कांग्रेसियों के खिलाफ नारेबाजी की। कई स्थानों पर बूढ़े, बुजुर्गो और दिव्यांग दंपतियों ने भी अपने मत का प्रयोग किया। बच्चों ने मतदान मौके प्रशासन की प्रबंध की पोल खोलते हुए खुद पर्चियां काटी।

जिला तरनतारन में किाला परिषद और ब्लाक समिति के मतदान के चलते जिला तरतारन के खडूर साहिब के गांव अलादीनपुर में अकालियों और कांग्रेस के वर्करों में हुई झड़प के दौरान गोली चलने पर दोनों पार्टीयों के करीब 7 वर्कर्स गंभीर रूप से घायल हो जाने का समाचार मिला है। जिन्हें तुरंत उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया है। इस मौके खडूर साहिब के पूर्व विधायक रविंदर सिंह बहमपुरा ने कहा कि कांगे्रस ने मतदान के दौरान लोकतंत्र की मर्यादा भंग की है। 

इसी दौरान तरनतारन के जियोबाला गांव में पंचायत समिति के चुनाव के दौरान 
अकालियों और कांग्रेसियों के बीच उस समय माहौल तनावपूर्ण हुआ, जब कांग्रेसी वोटरों को धमकाकर वोट अपने हक मे डलवा रहे थे, जिसके चलते पुलिस पर आरोप लगा रहे वोटरों ने पोलिंग बूथ के अंदर नारेबाजी की। मौके पर मौजूद रविंदर सिंह ब्रह्मपुरा पूर्व विधायक खड़ूर साहिब ने किसी औरत के स्थान पर किसी और के वोट देने पर भी पोलिंग बूथ पर हंगामा खड़ा किया। इस पर कांग्रेस के वर्करों ने कहा कि पोलिंग बूथ के अंदर शांतिपूर्व मतदान चल रहा है मतदान में किसी प्रकार की कोई धांधली नहीं की गई।

मतदान के चलते मानोचाहल गांव में अकालियों ने बैल्ट बाक्स के सील होने पर भी बाक्स का उपयोग हो रहा था। जिस पर अकालियों ने हंगामा खड़ा कर दिया। इसे लेकर जिले के डीसी-कम जिला चुनाव अधिकारी प्रदीप कुमार सभ्रवाल ने कहा कि यह मामला मेरे से संबंधित नहीं है। इस संबंधी रिर्टनिंग अफसर से बात करें। सरायं अमानत खां में तो चुनाव अमला व पुलिस के सामने जब एक व्यक्ति द्वारा 8 वोटें डालने के बारे में पुलिस सुरक्षा कर्मचारी से पूछा गया तो उसने बेबस होकर कहा कि वह चुनावी अमले की सुरक्षा में है, जबकि चुनावी अमला हाथ में हाथ धरे एक साथ 8 वोटें डालने वाले को रोके न कि चुपचाप बैठा रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Des raj

Recommended News

Related News