MPHW के बर्खास्त कर्मचारी होंगे बहाल, हड़ताल खत्म

punjabkesari.in Wednesday, Sep 19, 2018 - 08:10 PM (IST)

चंडीगढ़(धरणी): हरियाणा में एमपीएचडब्ल्यू तथा एनएचएम के हड़ताली कर्मचारियों पर एस्मा के तहत कार्यवाही नहीं होगी तथा इनके खिलाफ तर्ज मुकदमें भी वापिस लिए जाएंगे। हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के इस वायदे के बाद पिछले चौबीस दिनों से हड़ताल, धरना , प्रदर्शन पर चल रहे बहु उद्देष्य स्वास्थ्य कर्मचारियों ने अपनी हड़ताल वापिस लेने का ऐलान किया है।

हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज से हरियाणा सचिवालय में तीन घंटे से अधिक चली मीटिंग के बाद बहु उद्देश्य स्वास्थ्य कर्मचारियों की प्रधान ओमपति कादयान व अनिल गोयत महामंत्री  तथा उनके साथ आए प्रतिनिधि मंडल ने यह एलान किया की वह वीरवार सुबह से ही अपने काम पर लौट आएंगे।

विज ने स्वास्थ्य विभाग के एसीएस आरआर झोल तथा महा निर्देशक को टेलीफोन पर आदेश दिए की सभी कर्मचारियों को वीरवार से ड्यूटी पर वापिस लिया जाए तथा इनके खिलाफ एस्मा तथा अन्य किसी तरह की कार्यवाही ना की जाए। विज ने यह भी कहा की इनकी 28 अगस्त 2018 वाली यथा स्थिति रखी जाएगी तथा वित्त विभाग के अधिकारीयों से स्वास्थ्यमंत्री स्वयं मीटिंग कर मांगों को पूरा करवाने का प्रयास करेंगे। 

अनिल विज ने कर्मचारियों से मीटिंग के दौरान कहा कि मलेरिया व डेंग्यू जैसे बीमारियों के मौसम में हड़ताल नहीं करनी चाहिए। लगभग 3 घंटे विचार विमर्श के बाद अनिल विज की बातो पर विश्वास कर कर्मचारियों ने वीरवार से काम पर वापिस लौटने का एलान किया है। इसके साथ ही राज्य में पिछले चौबीस दिनों से चला आ रहा  बहु उद्देश्य स्वास्थ्य कर्मचारियों का संकट भी टल गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static