तेलंगाना ऑनर किलिंग:1 करोड़ की सुपारी देकर कराई दामाद की हत्या, ससुर समेत 7 गिरफ्तार

punjabkesari.in Wednesday, Sep 19, 2018 - 09:43 PM (IST)

हैदराबादः  तेलंगाना पुलिस ने नालगोंडा जिले में दलित ईसाई व्यक्ति की झूठी शान के लिए हत्या के मामले में सात लोगों को पकड़ा है, जिनमें से दो गुजरात के पूर्व गृह मंत्री हरेन पंड्या की हत्या मामले में बरी किए गए व्यक्ति हैं। नालगोंडा जिले के मिरयालगुडा में ऊंची जाति की लड़की अमृतावर्षिनी से शादी करने वाले 23 साल के पी. प्रणय कुमार की 14 सितंबर को हुई हत्या को लेकर राज्य में काफी आक्रोश देखा गया। नालगोंडा पुलिस प्रमुख ए.वी. रंगनाथ ने पत्रकारों को बताया कि अमृता के पिता मारुति राव भी गिरफ्तार लोगों में शामिल है। यह एक करोड़ रुपए की सुपारी लेकर हत्या करने का मामला लग रहा है। अमृता ने अपने पिता और चाचा श्रवण को अपने पति की हत्या के लिए जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने बताया कि अपनी बेटी की शादी का विरोध करने वाले मारुति राव ने कुमार को खत्म करने के लिए अन्य आरोपियों के साथ मिलकर साजिश रची और उन्हें अग्रिम राशि के तौर पर 15 लाख रुपए भी दिए।
PunjabKesari
घटना का स्तब्ध कर देने वाला सीसीटीवी फुटेज राष्ट्रीय टेलीविजन पर दिखाया गया, जिसमें पेरुमल प्रणय कुमार अपनी गर्भवती पत्नी अमृता के साथ एक अस्पताल से बाहर निकल रहा है, तभी हमलावर ने एक धारदार हथियार से पीछे से उस पर हमला कर दिया। इससे मौके पर ही प्रणय की मौत हो गई। हमलावर की पहचान सुभाष कुमार शर्मा के रूप में की गई है। ऊंची जाति की अमृता ने सोमवार को दावा किया था कि उसके पिता मारुति राव और चाचा इस हमले के पीछे हैं, क्योंकि वे एक दलित ईसाई व्यक्ति से उसके शादी करने के विरोध में थे। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि प्रणय पर हमला करने वाले शर्मा को बिहार के समस्तीपुर से पकड़ा गया और उसे ट्रांजिट वारंट पर नालगोंडा लाया जा रहा है। हरेन पंड्या की हत्या में बरी हुए असगर अली और अब्दुल बारी नालगोंडा के रहने वाले हैं।
PunjabKesari
अधिकारी ने कहा कि अली को इससे पहले हरेन पंड्या हत्या मामले में गिरफ्तार किया गया था। उसे निचली अदालत ने दोषी ठहराया था, लेकिन हाईकोर्ट ने बरी कर दिया था। अली कई अन्य आपराधिक मामलों में भी शामिल रहा है। अब्दुल बारी भी पंड्या हत्या मामले में आरोपी था। स्कूल के दिनों से एक-दूसरे से प्यार करने वाले प्रणय और अमृता ने इस साल जनवरी में शादी की थी। पुलिस ने बताया कि नौ अगस्त से ही भाड़े के हत्यारे गत शुक्रवार को अपनी योजना को अंजाम देने से पहले अलग-अलग स्थानों पर टोह ले रहे थे। इस घटना के बाद नालगोंडा में कुछ दलित समूहों ने प्रदर्शन किए। अमृता ने दावा किया कि उसके पिता ने शादी तोड़़ने का दबाव डाला था। उसने कहा कि वह प्रणय के बच्चे को जन्म देगी और अपने पति को न्याय दिलाएगी। उसने अपने माता-पिता के घर लौटने से भी इनकार कर दिया है। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि मारुति राव ने अपनी बेटी पर गर्भपात कराने का दबाव डाला था, लेकिन वह नाकाम रहा। अधिकारी ने बताया कि राव हाल ही में टीआरएस में शामिल हुआ था, जबकि एक अन्य आरोपी अब्दुल करीम स्थानीय कांग्रेसी नेता है। बारी एआईएमआईएम का कार्यकर्ता है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News