हिजबुल आतंकी की कश्मीरियों को धमकी- पुलिस की नौकरी छोड़ो या मरो

punjabkesari.in Wednesday, Sep 19, 2018 - 05:48 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  घाटी में आतंकी एक बड़े हमले की फिराक में हैं। वे आए दिन सेना के जवानों और पुलिसकर्मियों को अपना निशाना बना रहे हैं। हालांकि, भारतीय जवान भी जवाबी कार्रवाई देने से पीछे नहीं हट रहे हैं। इसी बीच, आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन ने एक आडियो क्लिप जारी किया है, जिसमें कश्मीरियों को धमकी दी गई है कि वे पुलिस की नौकरी छोड़ें या फिर मरने को तैयार हो जाएं। यही नहीं, धमकी भरे पोस्टर  भी कई गांवों में लगाए गए हैं। 
PunjabKesari
हिजबुल आतंकी रियाज नाइकू ने ऑडियो क्लिप में कहा कि जम्मू-कश्मीर पुलिस, भारतीय सेना और अन्य सभी सुरक्षा बलों के साथ-साथ केंद्र सरकार में काम करने वाले उन सभी कश्मीरियों की हत्या कर देंगे जो अगले चार दिनों के अंदर इस्तीफा नहीं देते हैं। उसने कहा कि हिंदुस्तान की सरकार एक साजिश के तहत लोगों को एसपीओ बना रही है। कई विभागों में रिक्तियां हैं, लेकिन पुलिस बल में ही भर्तियां हो रही हैं। नाइकू ने सभी एसपीओ से कहा कि वे उग्रवादियों की सूचना पुलिस को न दें और फौरन नौकरी छोड़ दें, वरना नतीजे काफी बुरे होंगे।
PunjabKesari
धमकी देने वाले शख्स ने सुरक्षा बलों, खुफिया एजेंसियों और केंद्र सरकार की सर्विसेस में काम करने वाले कश्मीरियों से अपनी नौकरियां छोड़ने और अपने इस्तीफे का सबूत इंटरनेट पर अपलोड करने का भी निर्देश दिया है। उसने कहा कि हमें और दुनिया को दिखा दो कि तुम सभी ने अपनी नौकरी छोड़ दी और हमारी आजादी की लड़ाई में शामिल हो गए हो। नौकरी छोड़ने के लिए चार दिन का समय दिया गया है। इसके बाद इस्तीफा मंजूर नहीं किया जाएगा।

PunjabKesari
ऑडियो में एसपीओ और घरों से काम करने वाले मुखबिरों को भी इस्तीफा देने और शांत रहने का हुक्म दिया गया है। उसने कहा है कि खुद को मत बेचो और सिर्फ 6,000 रुपए के लिए मत मरो। बता दें कि जम्मू-कश्मीर पुलिस (जेकेपी) के पास करीब 35,000 एसपीओ हैं, जो पुलिस विभाग में नियमित नौकरी मिलने की आस लगाए हुए हैं। जुलाई 2016 में हिजबुल कमांडर बुरहान वानी के मारे जाने के बाद दो वर्षों में घाटी के करीब 9,000 युवा पुलिस में भर्ती हो चुके हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News