अमन-शांति के साथ सम्पन्न हुए ब्लॉक समिति और जिला परिषद के चुनाव

punjabkesari.in Wednesday, Sep 19, 2018 - 07:40 PM (IST)

जलालाबाद(सेतिया): क्षेत्र के अंदर जिला परिषद तथा ब्लॉक समिति के चुनाव अमन-शांति के साथ सम्पन्न हुए। हालांकि कुछ बूथों पर झड़पें होने की सूचनाएं मिली लेकिन वहां समय रहते पुलिस प्रशासन द्वारा स्थिति को नियंत्रण में कर लिया गया। 

जानकारी अनुसार जलालाबाद क्षेत्र के अंदर ब्लॉक समिति के 23 जोन और मंडी लाधूका के 2 जोन मिला कर कुल 25 जोनों पर मतदान हुए। इनमें से तीन जोन जिला परिषद के शामिल थे। उधर पुलिस तथा प्रशासन द्वारा उक्त चुनावों को लेकर प्रबंध किए गए थे और सुबह निर्धारित समय अनुसार ही मतदान करने का काम शुरू हो गया और बाद दोपहर तक वोटिंग प्रक्रिया में तेजी आई। लेकिन गांव सैणिया, तोतियां वाली मस्तूवाला, कालू वाला, कट्टियांवाला आदि गांवों में बाद दोपहर शरारती अनसरों द्वारा माहौल को खराब करने की कोशिश की गई लेकिन मौके पर पुलिस ने स्थिति पर नियंत्रण डाल लिया। यहां एक गांव तोतियां वाली में एक कांग्रेसी द्वारा बूथ पर कब्जा करने की सूचना मिली जो कि पोलिंग एजेंट नहीं था लेकिन वे बूथ पर बैठा था। इस घटना के बाद में पुलिस प्रशासन ने उक्त व्यक्ति को बूथ से बाहर निकाला।

PunjabKesari
गांव कट्टियां में बेल्ट पेपर फाड़े जाने की घटना सामने आई और जब इस बाबत प्रोजाइडिंग अधिकारी रजिंदर कुमार के साथ बातचीत की गई तो उन्होंने बताया कि 20 के करीब लोग आए और आते ही उन्होंने बेल्ट पेपर छीन लिए और बाद में बाहर भाग गए। इसके बाद उन्होंंने कुछ बेल्ट पेपर फाड़ दिए और करीब 20 बेल्ट पेपर फाड़े गए। उधर गांव भड़ोलीवाला में भी बेल्ट पेपर छीने जाने की घटना सामने आई।


PunjabKesari
बैल्ट पेपर पर चुनाव चिन्ह हुए इधर-उधर
एक तरफ जहां जिला परिषद तथा ब्लाक समिति के चुनाव आयोग द्वारा पुख्ता प्रबंधों की बात कही गई लेकिन वहीं दूसरी तरफ बैल्ट पेपरों पर चुनाव चिन्ह ही इधर-उधर हुए दिखाई दिए। जानकारी अनुसार जोन-13 गांव चक्क जानीसर के अंदर ब्लॉक समिति के बेल्ट पेपर पर उमीदवारों के चुनाव इधर-उधर हो गए। जहां पर कांग्रेसी उमीदवार बिंदरपाल कौर के आगे तकड़ी का निशान था और वहीं अकाली प्रत्याशी बलजीत कौर के आगे पंजे के निशान था। हालांकि इस गलती को सुधारने से पहले कुछ पोलिंग भी हो गई। लेकिन जब इसकी भणक संबंधित अधिकारियों को लगी तो उन्होंने तुरंत भूल सुधार के लिए स्टैंप जारी किए और उम्मीदवारों के नामों के नीचे नेम स्टैंप लगाकर फिर से वोटिंग करवाने का काम शुरू करवाया। गांव अरनीवाला में पहुंचे एस.एस.पी. ने कहा कि क्षेत्र में अमन-शांति के साथ चुनाव सम्पन्न हुए हैं और एक दो जगहों पर घटनाएं सामने आई हैं जहां पर जांच की जा रही है और जो भी आरोपी होंगे उनके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगाी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News