Kundli Tv- एक गुरू की लाज रखने के लिए किशोरी ने किया कुछ एेसा...

punjabkesari.in Wednesday, Sep 19, 2018 - 05:38 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (देखें Video)
प्राचीन समय की बात है कि वृंदावन में एक संत के पास कुछ शिष्य रहते थे जिनमें से एक शिष्य मंद बुद्धि का था। एक बार गुरू देव ने सभी शिष्यों को अपने करीब बुलाया और सब को एक मास के लिए ब्रज मे अलग-अलग स्थान पर रहने की आज्ञा दी और उस मंद बुद्धि को बरसाने जाकर रहने को कहा।

PunjabKesari
मंद बुद्धि ने बाबा से पूछा बाबा मेरे रहने खाने की व्यवस्था वहा कौन करेगा। बाबा ने हंस कर कह दिया राधा रानी, कुछ दिनों बाद एक-एक करके सब बालक लौट आए पर वो मंद बुद्धि बालक नही आया। बाबा को चिंता हुई के दो मास हो गए मंद बुद्धि बालक नही आया जाकर देखना चाहिए, बाबा अपने शिष्य की सुध लेने बरसाने आ गए। 

PunjabKesari
बाबा ने देखा एक सुन्दर कुटिया के बाहर एक सुजर बालक बहुत सुन्दर भजन कर रहा है। बाबा ने सोचा क्यों न इन्हीं से पूछा लिया जाए। बाबा जैसे ही उनके करीब गए वो उठ कर बाबा के चरणों में गिर गया और बोला आप आ गए गुरु देव! बाबा ने पुछा ये सब कैसे तू ठीक कैसे हो गया शिष्य बोला बाबा आपके ही कहने से किशोरी जी ने मेरे रहने, खाने-पीने की व्यवस्था की और मुझे ठीक कर भजन करना भी सिखाया।

PunjabKesari
बाबा अपने शिष्य पर बरसती किशोरी जी की कृपा को देख खूब प्रसन्न हुए और मन ही मन में सोचने लगे मेरे कारण मेरी किशोरी जी को कितना कष्ट हुआ। उन्होंने मेरे शब्दो का मान रखते हुए मेरे शिष्य पर अपनी सारी कृपा उड़ेल दी। इसलिए कहते हैं गुरू की बात को गिरिधारी भी नही टाल सकते।
Kundli Tv- अगर आपने घर में पाल रखा है तोता तो ये वीडियो ज़रूर देखें 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jyoti

Recommended News

Related News