मारूति की कारों का जलवा बरकरार, Alto फिर पहले नंबर पर पहुंची

punjabkesari.in Wednesday, Sep 19, 2018 - 05:43 PM (IST)

नई दिल्लीः भारतीय कार बाजार में मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) का दबदबा कायम है और अगस्त महीने में सबसे अधिक बिकने वाली 10 कारों में 6 कारें इसी की रहीं। सोसायटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैनुफैक्चरर्स (SIAM) के मुताबिक कंपनी की कम कीमत की ऑल्टो कार इस सूची में पहले स्थान पर रही। अगस्त महीने में ऑल्टो की 22,237 इकाइयां बिकीं। पिछले साल इसी महीने में मारूति ने ऑल्टो की 21,521 इकाइयां बेची थी। यह मॉडल सबसे अधिक बिकने वाली कारों की सूची में दूसरे स्थान पर रहा था। एमएसआई की ही सेडान कार डिजायर 21,990 इकाइयों की बिक्री के साथ दूसरे स्थान पर रही।

बिक्री के मामले में तीसरे स्थान पर कंपनी की प्रीमियम हैचबैक कार स्विफ्ट रही। आलोच्य माह में इसकी 19,115 इकाइयां बिकीं। अगस्त माह में सर्वाधिक बिक्री के मामले में बलेनो चौथे और वैगनआर पांचवें स्थान पर रहीं। कंपनी की विटारा ब्रेजा 13,271 इकाइयों की बिक्री के साथ छठे स्थान पर रही।

एमएसआई की प्रतिद्वंद्वी हुंदै की ग्रैंड आई10 सर्वाधिक बिक्री के मामले में सातवें स्थान पर रही। कंपनी की प्रीमियम हैचबैक एलिट आई20 आठवें स्थान पर रही। हुंदै की क्रेटा नौवें और होंडा की अमेज बिक्री के मामले में दसवें स्थान पर रही। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News