बिलासपुर में सांसद मोबाइल स्वास्थ्य सेवा शुरू, टैक्सी यूनियन को मिला ये तोहफा

punjabkesari.in Wednesday, Sep 19, 2018 - 05:04 PM (IST)

बिलासपुर: चंडीगढ़-मनाली राष्ट्रीय उच्च मार्ग-205 पर बस अड्डा बिलासपुर के बाहर खड़ी होने वाली टैक्सियों को शीघ्र ही स्थायी टैक्सी स्टैंड व अपना कार्यालय मिलने वाला है। बस अड्डा बिलासपुर के बाहर सांसद मोबाइल स्वास्थ्य सेवा का आगाज करने पहुंचे सांसद अनुराग ठाकुर ने आयोजित कार्यक्रम में बाबा नाहर सिंह श्रमिक टैक्सी यूनियन की मांग पर टैक्सी यूनियन को कार्यालय बनाने के लिए 2 लाख रुपए देने की घोषणा की तथा इस कार्यालय के लिए एक सी.सी.टी.वी. कैमरा भी स्वीकृत किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में बंद पड़े टैक्सी परमिटों को शीघ्र खुलवाने के लिए वे प्रदेश परिवहन मंत्री गोविंद ठाकुर से बात करेंगे। उन्होंने मौके पर उपस्थित डी.सी. बिलासपुर को निर्देश दिए कि वह टैक्सी यूनियन के लिए टैक्सी स्टैंड बनाने के लिए उपयुक्त जगह की तलाश करें।
PunjabKesari
घर-द्वार पर मिलेंगी बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं
सांसद ने कहा कि जैसे ही उन्हें मालूम हुआ कि बिलासपुर में डेंगू का डंक ज्यादा फैल रहा है। उन्होंने प्रयास संस्था के माध्यम से यहां पर सांसद मोबाइल स्वास्थ्य सेवा की एम्बुलैंस भेजी। उन्होंने कहा कि उनका प्रयास है कि लोगों को घर-द्वार पर बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध हों तथा उन्हें अस्पताल में आकर अपना इलाज न करवाना पड़ा। उन्होंने कहा कि बिलासपुर में इस सेवा के माध्यम से पिछले 5 दिनों में 2 हजार लोगों के स्वास्थ्य की जांच की जा चुकी है तथा अभी तक इस सेवा के माध्यम से 20 हजार लोगों का स्वास्थ्य पूरे लोकसभा क्षेत्र में जांचा गया है। बिलासपुर में 857 लोगों के टैस्ट इस सेवा के माध्यम से किए गए हैं जिनमें से 50 लोग डेंगू से पीड़ित पाए गए हैं।

भाजपा सरकार बनने पर विकास को मिली उड़ान
सांसद ने इस अवसर पर पूर्व कांग्रेस सरकार पर जमकर प्रहार किए। उन्होंने कहा कि पूर्व कांग्रेस सरकार के समय प्रदेश के लिए लाई गई विकासात्मक योजनाओं के लिए जमीन ही नहीं मिलती थी। एम्स के लिए भी कांग्रेस ने जमीन उपलब्ध नहीं करवाई। प्रदेश में विकास को ग्रहण लग गया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से विकास के लिए पैसा लाते थे लेकिन प्रदेश की कांग्रेस सरकार से सहयोग न मिलने पर विकास के काम नहीं हो पाते थे। उन्होंने कहा कि प्रदेश में जयराम ठाकुर के नेतृत्व में भाजपा की सरकार बनने के बाद विकास को नई उड़ान मिली है।

ये रहे मौके पर मौजूद
इस अवसर पर प्रदेश पंचायती राज, मत्स्य एवं पशु पालन मंत्री वीरेंद्र कंवर, पूर्व मंत्री प्रवीण शर्मा, मंडलाध्यक्ष कुलदीप ठाकुर, डी.सी. विवेक भाटिया, जिला भाजपा मीडिया प्रभारी सोनल शर्मा व सदर भाजपा कोषाध्यक्ष पुरुषोत्तम शर्मा भी मौजूद रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News