गुरुग्राम में एलआईसी के नाम पर लाखों की ठगी(VIDEO)

punjabkesari.in Wednesday, Sep 19, 2018 - 03:12 PM (IST)

गुरूग्राम(मोहित कुमार): साइबरसिटी गुरुग्राम के न्यू कॉलोनी थाना में एलआईसी के नाम पर साढे आठ लाख रूपए की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। पुलिस के मुताबिक मदनपुरी में रहने वाले एक शख्स ने पुलिस को दी लिखित शिकायत में आरोप लगाया है कि एक व्यक्ति ने आरबीआई (यानी रिजर्व बैंक अफ इंडिया) का अधिकारी बनकर फोन किया और एलआईसी में की गई इनवेसमेंट के बारे में पूछा। जिसके बाद तीन और लोग मिलने आए और करीब साढे आठ लाख रूपए का इंवेस्टमेंट कराया।
PunjabKesari
आरोप है कि जब पीड़ित एलआईसी के दफ्तर पहुंचा तो पता चला कि उसके साथ धोखाधड़ी हुई है। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने सतीश तिवारी, अशोक कुमार, अनिल शर्मा और महेश कुमार के खिलाफ आईपीसी की धारा 420 और 406 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। फिलहाल इस मामले में किसी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है। 
PunjabKesari
साइबरसिटी में फ्रॉड के रोजाना आधा दर्जन मामले सामने आते है। लेकिन हैरानी की बात तो ये है कि कानूनी लचीलता के कारण ऐसे मामले दर्ज तो होते है, लेकिन उन पर कोई ठोस कारर्वाई नहीं होती। ऐसे में धोखाधड़ी का गोरखधंधा करने वाले भोले भाले लोगों को लालच के मायाजाल में फंसाकर उनके साथ ठगी करते है। ऐसे में आऱोपियों की गिरफ्तारी के बाद ही पता चलेगा कि इस गिरोह में कितने लोग शामिल है और अब तक कितने की ठगी ये लोग कर चुके है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rakhi Yadav

Recommended News

Related News

static