गोवा: कांग्रेस के दावे के बाद एक्टिव हुए शाह, पार्टी नेताओं और सहयोगियों की बुलाई बैठक

punjabkesari.in Wednesday, Sep 19, 2018 - 02:37 PM (IST)

पणजी: पैंक्रियाज की बीमारी से जूझ रहे 62 वर्षीय मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर का दिल्ली के एम्स में इन दिनों इलाज चल रहा है। पर्रिकर खराब स्वास्थ्य के चलते अस्पताल में भर्ती हैं। वहीं, दूसरी तरफ कांग्रेस गोवा में अपनी सरकार बनाने की फिराक में है। कांग्रेस द्वारा राज्य में सरकार बनाने का दवा पेश करने के बाद भाजपा इस पर मंथन कर रही है। कांग्रेस की जद्दोजहद को देखते हुए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह खुद एक्टिव हो गए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शाह गोवा पर पार्टी के नेताओं और सहयोगी दलों से बात करेंगे और राज्य की राजनीति की समीक्षा करेंगे। वहीं, एस.धवलीकर को डिप्टी सीएम बनाने की योजना को भाजपा के सहयोगियों द्वारा नकार दिए जाने के बाद शाह ने गोवा फॉरवर्ड पार्टी (जीएफपी) के प्रमुख विजय सरदेसाई को फोन किया।
PunjabKesari
शाह ने फोन कर उनसे गोवा में राजनीतिक हालात एवं स्थिरता सुनिश्चित करने के विषय पर चर्चा की। बताया जा रहा है कि सरदेसाई भी धवलीकर को डिप्टी सीएम बनाने जाने के भाजपा के फैसले से नाराज हैं। वहीं, भाजपा अध्यक्ष के फोन करने पर सरदेसाई ने कहा कि पर्रिकर की बीमारी को देखते हुए गोवा में नेतृत्व परिवर्तन के बारे में अगर भाजपा कुछ सोच रही है तो इसका स्थाई समाधान हो। सरदेसाई ने कहा कि मैं सार्वजनिक रूप से तदर्थ व्यवस्था का विरोध कर चुका हूं। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी मौजूदा स्थिति पर भाजपा के फैसले का इंतजार कर रही है।
PunjabKesari
उल्लेखनीय है कि इससे पहले मंगलवार को गोवा में कांग्रेस विधायक दल के नेता चद्रकांत कावलेकर की अगुआई में कांग्रेसी विधायकों के एक प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल मृदुुला सिन्हा से मुलाकात की और एक दिन का विधानसभा का सत्र बुलाने तथा भाजपा को अपना बहुुमत साबित करने के लिए कहे जाने की अपील की। राज्यपाल के साथ बैठक के बाद कावलेकर ने संवाददाताओं से कहा कि हम राज्यपाल से मिले और एकदिवसीय विधानसभा सत्र बुलाने तथा भाजपा नीत सरकार को बहुमत साबित करने के लिए कहे जाने की उनसे अपील की।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News