फिरोजपुर में नहीं जमा हुए हथियार, धारकों ने प्रशासन के आदेशों को दिखाया ठेंगा

punjabkesari.in Wednesday, Sep 19, 2018 - 02:11 PM (IST)

फिरोजपुर (मनदीप, कुमार): पंजाब चुनाव आयोग ने ब्लॉक समिति और जिला परिषद के चुनाव के चलते किसी भी तरह की बुरी स्थिति से निपटने के लिए लाइसैंस बाले हथियार धारकों को अपने हथियार पुलिस थानों एवं असला डीलरों के पास जमा करवाने के सख्त आदेश दिए थे। हथियार जमा न करवाने की सूरत में लाइसैंस रद्द करने की भी चेतावनी दी थी मगर फिर भी इस बार बहुत ही कम लोगों ने अपने हथियार जमा करवाए हैं।

अगर फिरोजपुर की बात करें तो पूरे जिले में 25,066 हथियार हैं मगर अब तक महज 4000 के करीब हथियार पुलिस के पास जमा हुए हैं। यहां इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता कि कम हथियार जमा होना 19 सितम्बर को होने वाले चुनावों में कोई बड़ी वारदात और हादसे का संकेत हो सकता है। यहां यह बात भी वर्णनीय है कि जिला परिषद की नामजदगी और कागज वापस लेने के दिन फिरोजपुर में ही डी.सी. दफ्तर के अंदर हथियार लाने का मामला सामने आया था फिर भी पुलिस व जिला प्रशासन इस तरफ सख्ती से ध्यान नहीं दे रहा है। 

क्या कहते हैं ए.डी.सी. मुल्तानी
उधर इस बाबत जब ए.डी.सी. गुरमीत सिंह मुल्तानी फिरोजपुर से बात की गई तो उन्होंने कहा कि चुनाव के मद्देनजर लोगों को हथियार जमा करवाने की सख्त हिदायत दी गई थी मगर यह काम पुलिस का है। अगर लोगों ने हथियार जमा नहीं करवाए तो दोबारा लैटर निकाला जाएगा और जिन्होंने हथियार जमा नहीं करवाए उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। 

क्या कहते हैं एस.पी.डी. बलजीत सिंह
उधर दूसरी तरफसंपर्क करने पर पुलिस विभाग केएस.पी.डी. बलजीत सिंह सिद्धू ने कहा कि अभी तक पुलिस के पास 4 हजार के करीब हथियार जमा हुए हैं और अन्य हथियार भी जल्द ही असला धारकों की तरफ से जमा करवा दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि जो लोग असला जमा नहीं करवाएंगे उनके खिलाफ कानून अनुसार कार्रवाई होगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News