साफ-सुथरी छवि के नेताओं को चुनाव में उतारेगी भाजपा

9/19/2018 12:33:02 PM

भोपाल : आगामी विधानसभा चुनाव में प्रत्याशियों की छवि को राजनीतिक दल मुद्दा बनाएंगे। फिलहाल दोनों दलों में दागी नेताओं की भरमार है। अगले चुनाव के लिए भाजपा बेदाग छवि के नेताओं को चुनाव में उतारने की तैयारी कर रही है। इसको लेकर रणनीति भी बन चुकी है। दागी और आपराधिक छवि के नेताओं को चुनाव में टिकट नहीं दिया जाएगा। टिकट तय होने से पहले प्रत्याशियों की समाज में छवि को भी देखा जाएगा। 
PunjabKesariफिलहाल पार्टी हाईकमान ने टिकट की गाइडलाइन में प्रत्याशी चयन के लिए चुनाव प्रबंधन समिति को फ्रीहैंड देने का फैसला किया गया है। इसके बाद उसे केंद्रीय चुनाव समिति को भेजा जाएगा। पार्टी सूत्रों की मानें तो 2018 के विधानसभा चुनाव में भाजपा अपने प्रत्याशियों की छवि पर विशेष सावधानी बरतने की कोशिश कर रही है। चुनाव में जातिगत और भौगोलिक संतुलन को तो पार्टी देखेगी ही लेकिन टिकट के दावेदार की छवि समाज में दागदार, आपराधिक या बाहुबली की होगी तो पार्टी ऐसे प्रत्याशियों से किनारा कर लेगी। यही वजह है कि पार्टी के द्वारा कराए जा रहे सर्वे में टिकट के संभावित दावेदारों की छवि को लेकर बारीकी से छानबीन कराई जा रही है। सर्वे में मौजूदा विधायकों की छवि को लेकर भी प्रतिकूल टिप्पणी आई तो उनके टिकट काटे जा सकते हैं। 
PunjabKesari
तय हो चुकी है गाइडलान 
टिकट के लिए जो गाइडलाइन बनाई गई है उसमें दागदार, आपराधिक पृष्ठभूमि या बाहुबली दावेदारों को टिकट नहीं देने का फैसला किया गया है। इसमें वे लोग भी शामिल होंगे जिनके परिवार या रिश्तेदार के किसी कृत्य से पार्टी को शर्मशार होना पड़ा है। मौजूदा विधायकों में भी सिर्फ उन्हीं विधायकों को टिकट दोबारा मिलने की उम्मीद है,जिनकी छवि बेहतर पाई जाएगी। टिकट के संभावित दावेदारों की छवि को लेकर बारीकी से जांच पड़ताल कराई जा रही है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

suman

Recommended News

Related News