PNB घोटालाः देश की सबसे बड़ी लॉ फर्म पर CBI का शिकंजा

punjabkesari.in Wednesday, Sep 19, 2018 - 11:57 AM (IST)

बिजनेस डेस्कः केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) को देश की सबसे बड़ी लॉ फर्म सिरिल अमरचंद मंगलदास (CAM) के मुंबई कार्यालय से पंजाब नेशनल बैंक घोटाले से संबंधित कुछ दस्तावेज प्राप्त हुए हैं। अब सीबीआई इस लॉ फर्म की जांच कर रही है। समाचार एजेंसी रॉयटर्स ने बताया कि दस्तावेज़ फरवरी में सिरिल अमरचंद मंगलदास के कार्यालय में पाए गए थे।

PunjabKesariघोटाले में मुख्य आरोपी अरबपति हीरा ज्वैलर नीरव मोदी ने 13,500 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी के बाद लॉ फर्म को कार्यालय में दस्तावेजों के कार्टन भेजे थे। सीबीआई अधिकारियों ने कहा कि जिस लॉ फर्म के पास ये दस्तावेज हैं, वह कंपनियों का प्रतिनिधित्व नहीं कर रहा था।

PunjabKesariरॉयटर्स के अनुसार, "लॉ फर्म पीएनबी धोखाधड़ी के मामले में उनके वकील नहीं थे। यही कारण है कि वे वकील-ग्राहक विशेषाधिकार का हवाला देते नहीं हैं।" उन्होंने कहा कि उनका मूल्यांकन सीबीआई अधिकारियों से नियमित ब्रीफिंग पर आधारित था।

PunjabKesariरिपोर्ट के अनुसार, मई में दायर किए गए मोदी और अन्य लोगों के खिलाफ जांच एजेंसी के पहले आरोपपत्र में उल्लेख किया गया है कि 'मामले के लिए प्रासंगिक दस्तावेज / लेख' लॉ फर्म के कार्यालय में पाए गए थे। हालांकि, सिरिल अमरचंद मंगलदास पर न तो आरोप लगाया गया था और न ही इस मामले में गवाह के रूप में नामित किया गया था, लेकिन एक सीबीआई अधिकारी ने नाम नहीं प्रकाशित करने की शर्त पर कहा कि आरोपपत्र दायर करने से पहले पुलिस ने फर्म से कम से कम एक जूनियर वकील के बयान पर सवाल उठाया और पूछताछ की थी। रिपोर्ट के अनुसार, लॉ फर्म ने इस मामले पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। कंपनी के प्रवक्ता मधुमिता पॉल ने रॉयटर्स से कहा कि फर्म सख्ती से कानून का पालन करती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News